गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का लंबी बीमारी के कारण जयपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। नेता के निधन पर लोग ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनके निधन की सूचना उनके पुत्र विजय बैंसला ने दी है। अजमेर से भाजपा सांसद भागीरथ चौधरी ने अपने एक ट्वीट में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि समाज को बेहतर बनाने और समाज को संगठित करने में आपका योगदान हमेशा याद रहेगा।

किरोड़ी सिंह बैंसला राजस्थान के गुर्जर आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे थे। ‌ बाद में उन्होंने भाजपा पार्टी ज्वाइन कर ली। ‌ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उनके निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया सामाजिक आंदोलन के प्रखर नेतृत्वकर्ता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। सामाजिक अधिकारों के लिए उन्होने आजीवन संघर्ष किया।

बैंसला के निधन की सूचना पर उनके निवास पर लोगों का आना शुरू हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार पीलूपुरा शहीद स्थल पर उनकी अंत्येष्टि हो सकती है। बता दे कि गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अपनी बीमारी के चलते कुछ दिन पहले अपने बेटे विजय बैंसला को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की कमान सौंपी थी।\

ये भी पढ़े दिल्ली हाईकोर्ट से आप विधायक: ‘अरविंद केजरीवाल के घर पर हमले की हाई लेवल जांच हो’

बता दे कि किरोड़ी सिंह बैंसला सेना में कर्नल थे। सेवानिवृत्त के बाद उन्होंने राजनीतिक में प्रवेश किया और गुर्जर आंदोलन को एक नई धार और पहचान दी। ‌ कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने लिखा है कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निधन पर दुख भरे समाचार ने मन व्यथित कर दिया है। सामाजिक एकता के लिए उनका समर्पण हमेशा ही प्रेरणा देता रहेगा। भगवान दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे। विनम्र श्रद्धांजलि।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version