हाजीपुर: नए कृषि कानूनों के खिलाफ आहूत भारत बंद का आज व्यापक असर देखने को मिला। बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर निकलकर चक्काजाम, दुकानों को बंद करवाते रहे। इस बंद का बिहार के हाजीपुर में भी असर देखने को मिला लेकिन यहां सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक समेत 50 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हाजीपुर में यातायात पर लगा ब्रेक:
बिहार के हाजीपुर में आरजेडी के कार्यकर्ता सुबह से ही सक्रिय दिखे। आरजेडी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जगह-जगह सड़क जाम कर आगजनी किया। विरोध-प्रर्दशन की वजह से शहर में यातायात पर पुरी तरह से ब्रेक लग गई, बंद के कारण आम लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा. हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम हटवाया।

आरजेडी नेता हुए गिरफ्तार:
भारत बंद के दौरान प्रर्दशन कर रहे बिहार सरकार के पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम और महुआ से आरजेडी के विधायक मुकेश रौशन तथा हाजीपुर से आरजेडी प्रत्याशी रहे देव कुमार चौरसिया के साथ 50 से ज्यादा आरजेडी समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

थाने के अंदर नारेबाजी:
भारत बंद के दौरान प्रर्दशन कर रहे आरजेडी के नेताओं ने थाने अंदर भी जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जेल में बंद आरजेडी विधायक मुकेश रौशन थाने में बार-बार सरकार के खिलाफ नारा लगाते रहे। वहीं पुलिस ने बंद के दौरान मुख्य चेहरों की तलाश में दिखी, जिनकी गिरफ्तारी के बाद जाम हटाया जा सके।

Share.
Exit mobile version