नई दिल्ली: कतर के साथ साझेदारी बढ़ाने व दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल सानी से बातचीत की। इस दौरान निवेश के प्रवाह और ऊर्जा सुरक्षा के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच संबंधों को और ज्यादा मजबूत करने पर भी बात हुई। इस दौरान खाड़ी देशों के भारत में निवेश को बढ़ाने के मकसद से एक विशेष टास्क फोर्स के गठन पर भी बात हुई।

पीएमओ ने दी जानकारी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र और कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल सानी के बीच टेलीफोन पर वार्ता हुई। पीएमओ की तरफ से जारी बयान के अनुसार, “पीएम मोदी ने टेलीफोन पर हुई इस बातचीत के दौरान अल सानी को कतर के आगामी राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं दीं. कतर के अमीर ने शुभकामनाओं के लिए मोदी को धन्यवाद कहा और वहां के राष्ट्रीय दिवस समारोहों में भारतीय समुदाय की भागीदारी की सराहना की. उन्होंने मोदी को दीपावली की बधाई भी दी”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा:
पीएम मोदी ने कतर के शेख से वार्त करने के बाद ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे अच्छे मित्र मीर शेख तमीम बिन हमद अल सानी से बहुत सुखद वार्ता हुई. कतर के राष्ट्रीय दिवस पर मैंने उन्हें शुभकामनाएं दीं. भारत की ऊर्जा सुरक्षा में कतर एक महत्वपूर्ण स्तंभ और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का एक अहम स्रोत है. सभी क्षेत्रों में हम अपने संबंधों को और मजबूत बनाने पर सहमत हुए.’’

Share.
Exit mobile version