कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गुरुवार को कहा कि वह पार्टी से निष्कासित नेता किशोर उपाध्याय के पतन के लिए “दुखी” और “आहत” हैं। किशोर उपाध्याय के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के कुछ घंटों बाद ही उनकी टिप्पणी आई, “मैं दुःखी हूं उनके इस तरह के पतन को देखकर मैं आहत हूं।”

कांग्रेस ने बुधवार को उत्तराखंड के अपने पूर्व प्रमुख उपाध्याय को “पार्टी विरोधी” गतिविधियों में शामिल होने के लिए निष्कासित कर दिया। उत्तरी पहाड़ी राज्य के पार्टी प्रभारी देवेंद्र यादव ने एक पत्र में कहा कि उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से हटा दिया गया है। उपाध्याय को हाल ही में अनुशासनात्मक कार्रवाई के रूप में कांग्रेस के सभी पदों से हटा दिया गया था।

इससे पहले दिन में, निष्कासित नेता यह कहते हुए भगवा खेमे में शामिल हो गए कि यह कदम “उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना” के साथ बनाया गया था। उन्होंने कहा, “आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों बढ़ी है।” खबरों के मुताबिक, बीजेपी के नए सदस्य के टिहरी निर्वाचन क्षेत्र से आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। बीजेपी अब तक उत्तराखंड विधानसभा की 70 सीटों के लिए 68 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी है। टिहरी और डोईवाला सीटों से उम्मीदवार उतारे जाने बाकी हैं।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: हरीश रावत ने हरक सिंह पर दिया बड़ा बयान जानिए क्या कहा ?

इस बीच, कांग्रेस ने बुधवार को एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए रावत को रामनगर निर्वाचन क्षेत्र के नैनीताल जिले उतारा और आगामी उत्तराखंड चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पूर्व मुख्यमंत्री को पहले रामनगर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया था, लेकिन अब उन्होंने संध्या दलकोटी का स्थान लिया है, जिन्हें पहले लालकुआं से नामित किया गया था। इसके अलावा, रावत की बेटी अनुपमा रावा को हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतिम समय में परिवर्तन पर, रावत ने एएनआई से कहा कि सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि “पार्टी की कमान को सर्वोच्च मानें।” उन्होंने कहा, “मैंने अपना कर्तव्य निभाया है।”

मालूम हो कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version