देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से हाहाकार मचा हुआ है। एक के बाद एक कई राज्यों में ओमिक्रॉन पैर पसारने में कामयाब होता दिखाई दे रहा है। सभी राज्यों की सरकार नए वेरिएंट को लेकर सख्त हो गई है। इसी कड़ी में हरियाणा में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर खट्टर सरकार भी गंभीर हो गई है। सरकार ने रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं खुली रहेंगी।

हरियाणा से पहले मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया। इसके अलावा गुजरात के 8 शहरों में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। दरअसल सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले की संभावना के मद्देनजर समीक्षा बैठक की। इस दौरान कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों और अन्य कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी मनाही है।

हरियाणा सरकार ने वैक्सीन को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है।हरियाणा में एक जनवरी से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ना लेने वाले व्यक्ति को सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह ऐलान किया। इसी तरह के प्रतिबंध लगाने वाला हरियाणा पहला राज्य बन गया है। गुजरात में भी सरकार सख्त है। कोरोना के हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने पहले 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया है। पहले यहां रात को 1 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू था। अब इसे 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा।

भारत मे ओमिक्रॉन के 358 केस सामने आ चुके हैं। 17 राज्यों में ओमिक्रॉन फैल चुका है। यहां महाराष्ट्र में 88, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31, गुजरात में 30, केरल में 27, राजस्थान में 22, हरियाणा में 4, ओडिशा में 4, जम्मू कश्मीर में 3, बंगाल में 2, आंध्र प्रदेश में 2, उत्तर प्रदेश में 2, चंडीगढ़ में 1, लद्दाख में 1 और उत्तराखंड में 1 केस सामने आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version