हरियाणा के करनाल में चल रही किसान महापंचायत के दौरान किसानों और सरकारों की अनबन बनी हुई है ।पहले किसानों की पंचायत प्रशासन के साथ बातचीत हुई थी लेकिन बात करने से कोई बात नहीं बनी थी उसके बाद किसान ने सचिवालय की तरफ मार्च शुरू किया था। किसान यूनियन के प्रमुख नेता राकेश टिकैत ने सचिवालय पर किसान संगठन के साथ धरना दिया है। हरियाणा के करनाल में किसानों का विरोध प्रदर्शन बहुत ही तेजी से चल रहा है पाकिस्तान अपनी मांगें पूरी करवाने में लगे हैं लेकिन सरकार किसानों के लिए सुन रही है इसलिए किसानों ने सचिवालय के आगे धरना दे दिया है। 

जींद में हटाया गया जाम

करनाल के रास्ते में कल जाम लगा दिया गया था लेकिन किसानों ने सारे जाम को हटा दिया है। जींद करनाल, जींद दिल्ली, जींद चंडीगढ़ में किसानों द्वारा जाम हटा दिया गया है और ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक कर दिया गया है। पुलिस द्वारा कल करनाल के रास्ते को जाम कर दिया गया था लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसे खोल दिया गया था लेकिन आज किसानों द्वारा फिर से हाईवे के रास्ते को खोल दिया गया है। 

ये भी पढ़ें : माधुरी दीक्षित के दीवाने पाकिस्तान में भी, आयजा खान हैं माधुरी समेत कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की दीवानी

लाठीचार्ज से भड़के किसान

28 अगस्त को हुए किसान पर लाठीचार्ज होने पर किसानों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था और कहा था कि किसानों के मरने से उनके बेटे को सरकारी नौकरी दी जाए और उनके परिवार को पूरा मुआवजा दिया जाए लेकिन सरकार ने उनकी मांगे पूरी करने से मना कर दिया।

किसी कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन 1 साल से चल रहा है पर फिर भी सरकार किसान की मांग पूरी नहीं कर रही है इसीलिए यह प्रदर्शन अभी तक जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version