मनीषा हम एक बार फिर से शर्मिंदा हैं…क्यूंकि अभी तक पता नहीं कितनों के कातिल जिंदा हैं। 19 साल की दलित लड़की मनीषा…जिसके साथ 14 सितंबर को 4 युवकों ने मिलकर घिनौना काम किया। हवस की सारे हदों को पार करते हुए न ही सिर्फ उन चार भेड़ियों ने मनीषा के साथ गन्दा काम किया बल्कि मनीषा उनके खिलाफ कोई गवाही न दे पाए,इसलिए उन्होंने मनीषा की जीभ तक काट दी। उसके बाद हवस के दरिंदों की क्रूरता यहीं नहीं रुकी उन्होंने मनीषा की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और साथ ही मनीषा का गला भी मोड़ दिया। वो 19 साल की बेबस लड़की सांस तक नहीं ले पा रही थी। जितना लड़ पायी….उतना लड़ी और जब लड़ते लड़ते थक गयी तब उसने भी निर्भया की तरह इस निर्दयी दुनिया को अलविदा कहे दिया। न जाने यूपी पुलिस इस मामले को दबाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है कि परिवार वालों की मर्ज़ी के बिना और बिना किसी रीती रिवाज़ के ही आधी रात को रेप पीड़िता मनीषा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब इस मामले पर नेता से लेकर अभिनेता अपनी नाराज़गी सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं और साथ ही मनीषा के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में दोषियों के लिए कड़ी सी कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं।

हाथरस दलित गैंगरेप: पीड़िता की दिल्ली में मौत, प्रताड़ना के भी आरोप -

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट पर नाराज़गी जताते हुए लिखा कि – हाथरस सामूहिक बलात्कार में इतनी क्रूरता, बर्बरता, कब रूकेगा ये सब? हमारे कानून और उनका अनुपालन इतना कड़ा होना चाहिए कि सजा की सोच कर ही बलात्कार करने वालों की रूह कांप जाये। ऐसे दोषियों को फांसी पर लटका देना चाहिए। बेटियों और बहनों की सुरक्षा के लिए आवाज उठाएं। हम कम से कम इतना तो कर सकते हैं।

वहीं जूनियर बच्चन यानी कि अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर लिखा कि – ये बंद होना चाहिए। ये निराशा के हद से भी आगे है।

अभिनेत्री कृति सेनन ने इस मामले में ट्वीट कर लिखा कि – ये शैतान कब इन अमानवीय कृत्यों के परिणामों को समझेंगे? मैं ऐसी कोई सजा नहीं सोच पा रही जो इस बर्बरता के लिए पर्याप्त हो। फांसी देना? सिर में गोली मारना? सार्वजनिक रूप से पत्थर मारकर हत्या करना? फिर भी लगता है कि ये सबकुछ कम ही है। #HathrasHorror

पायल घोष यौन उत्पीड़न मामले में घसीटी जा चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने लिखा कि – हमारे देश में लड़की के साथ हिंसा कोख़ में शुरू होती है,अगर बच्ची जी जाए,तो रोज़ इज़्ज़त से जीने की लड़ाई होती है।नफ़रत है हमें औरतों से-भले वो बच्चियाँ हो या अभिनेत्रियाँ …इस Tweet के नीचे ही आपको दिख जाएगा कितनी नफ़रत है।ऐसा ही रहा तो यहाँ शांति/प्रगति कभी नहीं हो सकती। फरहान अख्तर, स्वरा भास्कर, हुमा कुरैशी, दिया मिर्ज़ा समेत कई एक्टर और एक्ट्रेस ने इस क्रूरता से भरे अपराध की घोर निंदा की है।

Share.
Exit mobile version