यूपी के हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ हुई दरिंदगी से पूरा देश उबल रहा है। यूपी के शासन और प्रशासन पर विपक्ष से लेकर जनता तक का गुस्सा देखने को मिल रहा है।हाथरस रेप कांड पर देश उबल ही रहा था कि, अचानक कल देर रात रेप पीड़िता का यूपी पुलिस के द्वारा अंतिम संस्कार कर दिया है। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में मीडिया लगातार यूपी पुलिस से जलती हुई बॉडी के बारे में पूछ रही है। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है और सीधे डीएम से बात करने की बात कही जा रही है।रात के अंधेरे में जलती हुई बॉडी साफ देखी जा सकती है। लेकिन इस दौरान मीडिया के लगातार सवालों के बीच यूपी पुलिस खामोश दिखी। जिसकी वजह से यूपी पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है और ये वीडियो हाथरस रेप पीड़िता के अंतिम संस्कार का बताया जा रहा है।


खबरों की मानें तो, गैंग रेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने रात में परिवारवालों की मनाही के बावजूद देर रात 2 बजे शव का अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार का कहना है कि वह अपनी बेटी को आखिरी बार घर तक नहीं लेकर जा पाए।इस घटना के बाद गांव वालों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं जब पीड़िता का शव गांव पहुंचा तो पुलिस और गांव के लोगों के बीच झड़प तक हुई। खबर है कि, परिवार वाले रात में अंतिम संस्कार नहीं करना चाहते थे, लेकिन यूपी पुलिस ने रात में ही जबरन रेप पीडि़ता का बिना किसी रीति रिवाज के और परिजनों की गैरमौजूदगी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया।इस घटना के बाद सोशल मीडिया से लेकर जनता तक खूब गुस्सा देखने को मिल रहा है और यूपी के शासन प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि, आखिर यूपी पुलिस को कौन सी जल्दी थी कि, उसने बिना परिवार की इजाजत के पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना ने देश की राजनीति का भी पारा चढ़ा दिया है।


आपको बता दें, 14 सितंबर को पीड़िता अपनी मां के साथ खेत में चारा लेने गई थी। इसी दौरान उसे चार दरिंदों ने दबोच लिया था। जिसके बाद युवती के साथ गैंगरेप करके उसकी जीभ काटकर युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। पीड़िता के साथ आरोपियों ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए युवती को बेरहमी से मारा पीटा और उसका पैर तोड़ दिया। घटना के नौ दिन बाद जब युवती को होश आया तब जाकर युवती का बयान दर्ज हुआ। जिसके बाद पीड़िता कल दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई और अपने पीछ छोड़ गई कई सारे सवाल। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और देश सवाल पूछ रहा है। आखिर कब तक मासूम लड़कियों के साथ ये दरिंदगी होती रहेगी ?

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version