देश पहले से ही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण को लेकर झूझ रहा है। देश की राष्ट्रीय राजधानी में सबसे ज्यादा मामले दर्ज हुए तो वही देश की आर्थिक राजधानी दूसरे स्थान पर है। लेकिन इन सबके बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर आतंकियों के साए में है। इसे देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ‘मुंबई पुलिस ने बताया है कि सूचना मिली थी कि खालिस्तानी तत्व शहर में आतंकवादी हमले कर सकते हैं, जिसके बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर है। मुंबई पुलिस के मुताबिक कल सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां और साप्ताहिक छुट्टीयां रद्द कर दी गयी हैं। जिसके बाद से मुंबई में तैनात प्रत्येक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे।

एक रिपोर्ट में गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के हवाले से कहा गया कि मुंबई समेत महाराष्ट्र में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रहने वाला है। तो वहीं मुंबई रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने कहा कि मुंबई में अलर्ट के मद्देनजर शहर के प्रमुख स्टेशन, दादर, बांद्रा चर्चगेट, सीएसएमटी, कुर्ला और अन्य स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कल 3000 से अधिक रेलवे अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

वहीं कोविड-19 की तीसरी लहर मुंबई में नजर आने लगी है। शहर में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट का प्रभाव रोज बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। जिसके बाद अब एहतियात के तौर पर मुंबई पुलिस ने यहां धारा 144 लागू कर दिया है। अब यहां एक साथ चार लोगों के जमा होने पर मनाही है। जाहिर है इस बार मुंबई में नए साल का जश्न फीका रहेगा। 7 जनवरी तक मुंबई में धारा 144 लागू रहेंगी। इसके साथ ही यहां पर अब नए साल के मौके पर इनडोर और आउटडोर जश्न पर भी पाबंदिया रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version