भारतीय टीम एक बार फिर से फॉर्म में लौट चुकी है ऐसा इसलिए कह रही हैं। क्योंकि भारत ने साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन टेस्ट में हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ ही भारत सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। टीम इंडिया के चाहने वालों की तो बल्ले-बल्ले हो गई है। ऐसे में भारतीय टीम का फोकस अब अगले मुकाबले में जीत दर्ज कर इस अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर होगा।

सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया। भारत की धरती से लेकर साउथ अफ्रीका जश्न का माहौल है। वहीं टीम इंडिया के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रविचंद्रन अश्विन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें चेतेश्वर पूजारा अश्विन और मोहम्मद सिराज एक गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में वहां मौजूद लोगों को भी थिरकते हुए देखा जा सकता है।अश्विन ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा परंपरागत पोस्ट मैच की तस्वीरें बहुत उबाऊ हो गई थी।इसलिए चेतेश्वर पुजारा ने यादगार बनाते हुए मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर पहली बार झूमने का फैसला किया।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन पांचवें दिन उसकी पूरी पारी लंच के कुछ देर बाद 191 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान डिन एल्गर ने 77 और तेंबा बावुमा ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट चटकाए वहीं रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुई। शानदार 123 रनों की पारी खेलने वाले ओपनर केएल राहुल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version