पटना : बिहार के कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की गुरुवार की रात अज्ञात हमलावरों ने  पर गोली मारकर हत्या कर दी। मेयर को स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी चल रही है।  घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं लोजपा सांसद चिराग पासवान ने हत्या मामले की कड़ी निंदा की और मौजूदा सरकार पर निशाना साधा।उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कहा जा रहा है कि हत्या रात 9:30-9:45 के बीच हुई। मेयर संतोषी चौक स्थित अपने आवास के पास थे, जो कटिहार पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत आता है, जब उनकी  गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मौके से मृतक का दोपहिया वाहन बरामद कर लिया गया है।  गोली लगने के बाद मेयर को कटिहार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी मेयर शिवराज पासवान का पीछा कर रहे थे और उनकी हरकत को लेकर सतर्क हो रहे थे।अब बिहार की सबसे हाई-प्रोफाइल हत्याओं में से एक, इस मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़े ‘आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा- वो जनता का विश्वास खो चुके हैं

 चिराग पासवान ने घटना को लेकर ट्विटर  पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि “कटिहार के मेयर शिवराज पासवान जी की हत्या का समाचार सुनकर स्तब्ध हूं। 17 जुलाई 2021 को ‘आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान उनसे कटिहार में मुलाकात हुई थी। वह बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ खड़ा हूं। यह घटना सुशासन के दावों की पोल खोलती है। प्रशासन से यह मांग करता हूं कि जल्द से जल्द दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।पुलिस ने आश्ववासन दिया है कि आरोपियों को जल्दी ही पकड़ लेंगे। घटना के बाद पुलिस ने जिले की सीमाओं को सील कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी और कई बार छापेमारी भी की।

Share.
Exit mobile version