Howrah Violence: भाजपा BJP की निलंबित प्रवक्ता (suspended spokesperson) नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का असर अब दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। नुपुर के विवादित बयान के बाद देश के कई राज्यों में हिंसक घटनाएं (violent incidents) सामने आ चुकी है, जिसका सिलसिला अभी भी जारी है। बीते दिन, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत कई राज्यों में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ।

हावड़ा में एक बार फिर सुलग उठी हिंसा की आग

इसके साथ ही शुक्रवार को पश्चिम बंगाल का हावड़ा जिला भी हिंसक घटनाओं से सुलग उठा, लेकिन अब बताया जा रहा है कि आज, यानि शनिवार को हावड़ा में एक बार फिर हिंसा भड़कने की घटना सामने आई है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हावड़ा के पंचला बाजार में पुलिस और उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसके बाद माहौल काफी गर्म हो गया और हिंसक भीड़ ने पुलिस पर जोरदार पत्थरबाजी भी की है। इसके जवाब में पुलिस ने हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

ये भी पढ़ें: Vishwa Hindu Parishad Meeting: विहिप की हरिद्वार में आज से अहम बैठक, लव जिहाद से लेकर ज्ञानवापी तक इन मुद्दों पर होगी चर्चा

15 जून तक बढ़ी धारा-144

वहीं उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास धारा 144 सीआरपीसी 15 जून तक बढ़ा दी गई है। वहीं, पुलिस ने इस हिंसक घटनाओं के मामले में अभी 70 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली समेत कई राज्यों में हुई हिंसक झड़पे

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के दो पूर्व नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई कथित विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ कल शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में हिंसा भड़क गई। इस दौरान पुलिस और पत्थरबाजों के बीच जमकर झड़प हुई, वहीं झारखंड की राजधानी रांची में प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में अलग-अलग स्थानों पर कल शुक्रवार को सड़कों और रेल पटरियों को रोक दिया गया। सरकार ने किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए अपनी तरफ से एहतियात के तौर पर हावड़ा जिले में शुक्रवार शाम को इंटरनेट ठप कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version