इस वक्त पूरे उत्तर भारत (North India) में गर्मी का प्रकोप पड़ रहा है। ऐसे में लोग तपती गर्मी से काफी बेहाल है और इससे निजात पाने के लिए पहाड़ी इलाकों (hilly areas) की तरफ अपना रूख कर रहे हैं। लेकिन पहाड़ी इलाकों पर भी इन दिनों कई तरह के खतरे मंडरा रहे हैं, जिनमें से एक है जंगलों में तेजी से बढ़ती आग( forest fires) की घटनाएं, जो अब काफी बढ़ने लगी है।

एलएसी के पास लगी आग

जम्मू कश्मीर के वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास पुंछ के मेंढर सेक्टर में आग लगने की घटना सामने आई है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मेंढर सेक्टर से सटे जंगलों में यह भीषण आग लगी है।

जंगल में लगी आग की वीडियो सामने आई है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि आग इतना भयंकर है कि चारों तरफ सिर्फ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा है। ये आग काफी बड़े क्षेत्र को कवर कर रही है और दूर-दूर तक धुएं के गुबार छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें: Khelo India Youth Games में दिखेगा Mallakhamb, अपने शानदार इतिहास के साथ इन योद्धाओं ने बढ़ाया है इसका मान

लगातार बढ़ रही है आग

वहीं, इससे पहले भी पिछले हफ्ते ऐसी घटना सामने आई थी, जिसके कारण आस-पास की हवा भी काफी प्रदूषित हो रही है। तो दूसरी ओऱ, धीरे-धीरे करके ये आग जंगलों से शुरू होकर भारतीय बॉर्डर में मेंढर सेक्टर के आगे तक फैलती जा रही है।

बारुदी सुरंग में हुआ ब्लास्ट

गौरतलब है कि ऐसी आग की घटनाओं से आंतकवादियों को भारत की सीमा में घुसने का एक मौका मिल जाता है। उधर, पुंछ के जंगलों में लगी आग के बारे में अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए माइंस बिछाई गई थी। जिससे करीब छह बारूदी सुरंगों में लगी आग की वजह से ब्लास्ट हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version