पटना: बिहार के शेखपुरा जिले से एक बेहद हीं शर्मनाक खबर सामने आई है। कोसुम्भा ओपी क्षेत्र के एक गांव में महिला पर डायन का आरोप लगाकर उसकी और उसके परिजनों की जमकर पिटाई की गई। इस दौरान भीड़ इतनी हैवान बनीं रही कि किसी ने बचाने तक की हिम्मत नहीं दिखाई। हालांकि किसी तरह महिला ने जान बचाकर बचाकर पति के साथ कोसुम्भा ओपी थाना पहुंची, तब उनकी जान बची।

महिला पर जादू-टोना का शक
भले हीं हम मॉडर्न युग में जी रहे हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अंधविश्वास के साथ जी रहे हैं। दरअसल महिला के पड़ोस में कुछ दिनों पहले प्रसव के दौरान एक घर की महिला की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पीड़ित महिला को गांव के लोग डायन समझने लगे और उसकी पिटाई कर दी।

थाना पहुंचे पति और पत्नी
वहीं भीड़ की पिटाई के बाद जैसे-तैसे थाने पहुंचे पीड़ित पति-पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, “आज सुबह पड़ोसी प्रमोद बिंद, अवधेश बिंद और बेदादि बिंद ने पहले उसकी पत्नी और बच्चों को पीटा. जब इससे भी जी नहीं भरा तो वे लोग हमलोगों को राइफल लेकर दौड़ाने लगे। हमलोग किसी तरह जान बचाकर थाने पर पहुंचे हैं”

फिलहाल लोगों की पिटाई से लहुलूहान पति-पत्नी को कोसुम्भा थाना के प्रभारी सदाशिव प्रसाद ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Share.
Exit mobile version