देश में जहां एक तरफ उत्तरी भारत में तेज धूप ने लोगों को तपा रखा है। तो वहीं, देश के दक्षिणी हिस्से के केरल (Kerala) में मॉनसून (monsoon) ने लगभग अपनी दस्तक दे दी है। इससे वहां का मौसम काफी बदल गया है। तो दूसरी तरफ, देश के पश्चिमी हिस्से में कुछ तेज हवाएं चलने की आशंकाएं जताई गई है।

गुजरात के लिए यह है अलर्ट

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) गुजरात (Gujarat) के उत्तरी हिस्से के तट पर तेज हवाएं चलने की संभावना के साथ, (IMD) ने बुधवार को मछुआरों को सलाह दी कि वह शुक्रवार से तीन दिनों तक अरब सागर में न जाएं। वहीं, दूसरी तरफस, आईएमडी ने एक बयान जारी कर कहा कि दक्षिण गुजरात के लिए इस तरह की किसी भी चेतावनी को जारी नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े: राष्ट्रगान की तरह Vande Mataram को मिले बराबर दर्जा, Delhi High Court में दाखिल हुई याचिका

IMD ने अपने आधिकारिक बयान में कही है ये बात

वहीं, IMD ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है ‘‘27 से 29 मई, 2022 तक 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। 27 से 29 मई, 2022 तक मछुआरों को उत्तर गुजरात तट पर समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है। ’’

आईएमडी ने कहा कि सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट जिले के राजकोट तालुका में मंगलवार को छह मिमी बेमौसम बारिश हुई, लेकिन अगले चार-पांच दिनों में इस क्षेत्र के अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version