राजधानी दिल्ली समेत उत्तर और पूर्वी भारत के कई इलाकों में मौसम में परिवर्तन होने वाला है। आईएमडी की जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज बुधवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। वही 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना भी जाहिर की गई है। इस दौरान कुछ जगह गरज और बिजली गिरने का भी अनुमान लगाया गया है।

दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर पंजाब, हरियाणा में हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई है। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 25 फरवरी की शाम को मौसम ने करवट आएगी। और हल्की बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रहेंगे।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 23 और 24 फरवरी को बारिश के आसार बताए गए हैं। वही गुड़गांव में मौसम खुला रहेगा लेकिन शनिवार तक बारिश की संभावना भी जाहिर की गई है। 26 फरवरी को आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके बाद 28 फरवरी को तापमान 1 बार फिर 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

यह भी पढ़े :- भारतीय रेलवे द्वारा 344 ट्रेनों को रद्द किया गया, यात्रा से पहले जरूर चेक करे लिस्ट

आईएमडी की जानकारी के मुताबिक अगले 2 दिनों के दरमियान पर्वतीय राज्यों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इस दौरान कुछ जगह गरज और बिजली का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते उत्तर पश्चिमी भारत, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version