देश में संक्रमण की रफ्तार अब कम होती दिखाई दे रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,807 नए मामले दर्ज हुए वही 31, 375 मरीज ठीक हुए। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से यूपी जाने वाले पैसेंजर्स को एयरपोर्ट पर आरटी पीसीआर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं होगी। संक्रमण दर में कमी को देखते हुए चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों की बैठकों, रैलियों और रोड शो के लिए 50% की क्षमता की पाबंदी हटा दी है।

यह भी पढ़े:- शादी से परेशान महिला ने होटल से कूदकर दी जान, वीडियो हुआ वायरल

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रति बंधुओं को भी हटा दिया है। लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखना और मास्क पहनना जरूरी होगा। जारी आदेश के मुताबिक अधिकारियों की पूर्व अनुमति और स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के नियमों के तहत रोड शो की अनुमति प्रदान की जाएगी। चुनाव प्रचार से संबंधित अन्य मौजूदा नियम अभी जारी रहेंगे।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक 25 फरवरी को होगी जिसमें दिल्ली में संक्रमण में गिरावट को देखते हुए कोरोना प्रतिबंधों में और ढील दिए जाने की संभावना है। एतिहाद एयरलाइंस ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है कि 4 देशों से अबू धाबी के लिए पैसेंजर की यात्रा नियमों में छूट प्रदान की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version