देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति पैदा हो गई है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।इसके साथ ही कोरोना की नई गाइड लाइन्स और भी ज्यादा सख्त कर दी गई हैं। इस बीच पंजाब से भी ऐसी ही खबर आयी है। किसान कानूनों को लेकर हरियाणा और पंजाब में पिछले 4 महीनों से किसान आंदोलन चल रहा है। इस बीच पंजाब में कोरोना के मामले बढ़ गये हैं। जिसकी वजह से पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए पहले स्कूल और कॉलेज बंद किए और अब नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पंजाब में बढ़ा कोरोना का कहर

आपको बता दें, इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नौ सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी, लेकिन अब इसे भी बढ़ा दिया गया है। पंजाब में नाइट कर्फ्यू लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रूपनगर में लगाया गया है। ये नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगेगा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जनता से की अपील

कोरोना की नई गाइड लाइन्स जारी करते हुए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, अगर हालत इससे भी ज्यादा बिगड़ते हैं तो राज्य सरकार को इससे भी कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। लोग भले ही इसे पसंद न करे लेकिन यह मेरा कर्तव्य है। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब की जनता से सहयोग करने को भी कहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जरूरत पड़ने पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही पंजाब में कोरोना का टीकाकरण बढ़ाने की भी बात कही।

देश में कोरोना के मामले

देश में कोरोना के मामले 1,15,14,331 पार हो चुके हैं। वहीं,  1,59,370 लोग कोरोना की वजह से मर चुके हैं।देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। धीरे-धीरे कोरोना के मामले अन्य राज्यों में भी बढ़ते जा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version