घूमने का अगर मन बना रहे हैं तो ऐसे में आपको उत्तराखंड का रुख करना चाहिए क्योंकि वहां पर ऐसे ऐसे हिल स्टेशन है जो बेहद खूबसूरत हैं। कई हिल स्टेशन ऐसे भी हैं जिनके बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है। भीड़ भाड़ भी वहां पर कम होती है।दरअसल इस गर्मियों के मौसम में नैनीताल, मसूरी, कोषयानी जैसे बेहद पॉपुलर हिल स्टेशन सैलानियों से भरे रहते हैं। वही यह हिडन हिल स्टेशन कम पर्यटकों से गुलजार रहते हैं, जिस कारण यहां आने वाले सैलानियों की खूबसूरती और प्राकृतिक सौंदर्य का भरपूर मजा लेते हैं।

अगर आपको भी भीड़ भाड़ से अलग असली खूबसूरती का मजा लेना है तो कानाताल हिल स्टेशन जरूर घूमे। ये हिल स्टेशन चारों तरफ से हरियाली और जंगलों से घिरा हुआ है। यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगा और और यहां के दिलकश नजारे आपके दिल में उतर जायेंगे। यह खूबसूरत हिल स्टेशन उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में स्थित है। यह हिल स्टेशन मसूरी हाईवे पर मौजूद है। कानाताल हिल स्टेशन समुद्र तल से 2590 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है। अगर देहरादून से इस स्टेशन की दूरी की बात की जाए तो यह करीब 78 किलोमीटर है।

यहां आप ढेर सारे एडवेंचर्स एक्टिविटी कर सकते हैं और कैंपिंग का भी मजा उठा सकते हैं।पहाड़, घाटियां, झरने, नदियां और खूबसूरत नज़ारे यहां पर आप देख सकते हैं। शोर शराबे से दूर अगर आप कोई ठंडी जगह आना चाहते हैं तो ये जगह सबसे परफेक्ट है।यहां जंगल में घूमने के लिए आपको जीप सफारी भी मिल जाएगी। इसके अलावा इस हिल स्टेशन में आप कोडाई जंगल में 5 से 6 किलोमीटर तक ट्रैकिंग कर सकते हैं।कैंपिंग के दौरान यहां आप स्टारगेजिंग नाइट का भी लुत्फ उठा सकते हैं, ताकि आपका यात्रा और ज्यादा मजेदार और खास बन सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version