हर महिला और पुरुष चाहते हैं कि उसे जीवन में हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिले। कई लोग किस्मत का राज शरीर पर पैदाइशी निशान में मानते हैं। महिला और पुरुष दोनों के शरीर पर कुछ ऐसे निशान या जिन्हें होते हैं जिन्हें भाग्यशाली होने का संकेत माना जाता है। आइए जानते हैं शारीरिक और संरचनात्मक बनावट के आधार पर गुड लक साइन के बारे में।

पैर पर तिल: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर किसी महिला के पैर के तलवे पर ट्रायंगल मार्क हो तो उसे बुद्धिमान और समझदार बताया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि ऐसी महिलाओं हमेशा दूसरों की मदद के लिए आगे रहती है।

नाभी के पास तिल:कहा जाता है कि अगर किसी महिला की नाभि के नीचे या आसपास तिल या मस्सा हो तो वह परिवार के लिए बहुत शुभ होती है। ये निशान ना सिर्फ होने भाग्यवान बनाता है बल्कि सुख समृद्धि का संकेत भी देता है।

पैर का अंगूठा: कहा जाता है कि जिस महिला के पैर का अंगूठा लंबा होता है उसे अपने जीवन में बहुत दुख सहने पड़ते हैं। लेकिन अगर महिला का अंगूठा चौड़ा गोल और लाल हो तो उसे बहुत भाग्यशाली समझा जाता है।

तलवे पर तिल: शास्त्रों के मुताबिक जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख ,कमल या चकरी की आकृति बनी होती है वह बेहद ही भाग्यशाली होती है। ऐसी महिलाएं या तो किसी बड़े पद पर होती है या उनके भाग्य से पार्टनर किसी अच्छे पोजीशन पर होते हैं।

नाक पर तिल या मस्सा: अगर किसी महिला की नाक के अगल-बगल तिलिया मस्सा हो तो निसंदेह वह एक गुड लक का रुप होती है। इनके जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है।

जीभ की बनावट: जिन महिलाओं की जीभ बहुत ज्यादा कोमल और गुलाबी होती है, उन्हें खुशहाली का प्रतीक समझा जाता है।महिलाओं के घर में रहने से परिवार में हमेशा खुशनुमा माहौल बना रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version