उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीति में नए पहलू सामने आ रहें है। अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की विरासत के लिए उनके परिवार में ही जंग शुरू हो गई है। सोनेलाल पटेल की दो बेटियों अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के बीच सियासी वर्चस्व के लिए अंधी दौड़ जारी थी, इसी बीच सोनेलाल की तीसरी बेटी अमन पटेल भी सामने आई। उन्होंने अपनी बड़ी बहन पल्लवी पटेल पर कुछ गंभीर आरोप लगाए, जिससे एक बार फिर से अपना दल में आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

अमन पटेल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने अपनी सबसे बड़ी बहन पल्लवी पटेल जो पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष भी है, उनपर आरोप लगाया है कि वह पिता द्वारा बनाई संपत्ति को हड़प रही है। इसके अलावा अमन पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के लिए सुरक्षा व्यवस्था देने की विनती की है। उन्होंने कहा कि बड़ी बहन और उनके पति पंकज निरंजन मां कृष्णा पटेल पर अनर्गल दबाव बना रहें है।

अमन पटेल ने डीजीपी को लिखे अपने पत्र में बताया कि 2009 में जब हमारे पिता का देहांत हुआ था उसके बाद हम बहनों और मां कृष्णा की सहमति से पल्लवी पटेल को कानपुर में स्थित पिता के कारोबार की कमान थमाई गई थी। अमन पटेल ने आगे बताया कि उनकी बड़ी बहन ने 2015 में बिना किसी को सूचित किए पिता की संपत्ति को अपने नाम वसीयत करवा लिया। हमें इस बात का पता कुछ दिन पहले ही चला जब वसीयत पंजीकरण कार्यालय से हमें कुछ मूल दस्तावेज मिले।

अमन पटेल ने बहन पल्लवी पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने पति पंकज निरंजन को पिता के व्यवसायिक ट्रस्ट में बिना किसी जानकारी सदस्य बना दिया था। उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा कि पिता की कर्मभूमि फूलपुर लोकसभा सीट थी। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में मां को फूलपुर से नहीं लड़ाया गया बल्कि उन्हें एक नई सीट गोंडा से चुनाव में उतारा गया, जबकि मां फूलपुर से चुनाव लडना चाहती थी। पल्लवी ने फूलपुर से अपने पति पंकज निरंजन को सीट दी थी।

यह भी पढ़े- टीएलपी ने किया इमरान सरकार की नाक में दम, पाकिस्तान में भारी विरोध प्रदर्शनों की आशंका

अमन ने आगे बताया कि 2019 में प्रयागराज के अंदर एक सभा के दौरान मां कृष्णा पटेल को मजबूर किया गया कि वह पल्लवी पटेल को पार्टी का नया उत्तराधिकारी घोषित करें। उन्होंने आगे कहा की पिता की संपत्ति को लेकर मां कृष्णा पटेल पर किसी तरह का हमला हो सकता है, इसलिए मैं आपसे सुरक्षा व्यवस्था की मांग करती हूं।

आपको बता दे केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का भी अपनी बड़ी बहन के साथ कुछ अच्छे संबंध नहीं है, इसी वजह से अपना दल दो भागों में बट चुका है। एक तरफ पार्टी की कमान पल्लवी पटेल और उनके पति पंकज निरंजन के हाथों में है तो वहीं दूसरी कमान अनुप्रिया पटेल और उनके पति आशीष पटेल के हाथों में मौजूद हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version