आयकर (आई-टी) विभाग ओप्पो और उनके चीनी वितरण भागीदारों और भारत के टॉप स्मार्टफोन निर्माता शाओमी के विभिन्न शहरों में बने कार्यालयों पर छापेमारी कर कहा है। विभाग ने अनुबंध निर्माण कंपनियों राइजिंग स्टार इंडिया और डिक्सन की दक्षिण भारत की फैक्ट्रियों में भी छापे मारे हैं। ओप्पो कंपनी पर करोड़ो रुपयों की चोरी का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली- एनसीआर में कंपनी से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। अभी भी लगातार अभियान जारी है।

करोड़ों की चोरी का लगा आरोप


अधिकारियों ने कहा कि इस बीच, पेरुंगुडी में ओप्पो फोन के प्रधान कार्यालय में भी आई-टी छापेमारी चल रही थी। अधिकारी मंगलवार दोपहर छह वाहनों में कार्यालय पहुंचे और बाहरी लोगों की एंट्री के लिए परिसर को बंद कर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से तारामणि थाने के कुछ सशस्त्र पुलिसकर्मियों समेत नौ पुलिसकर्मियों को परिसर के आसपास तैनात किया गया है। Oppo, OnePlus और Xiaomi के लिए दिल्ली एनसीआर और कर्नाटक में 15 परिसरों में तलाशी ली जा रही है। ओप्पो के सभी स्टेट-डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स के दफ्तरों पर मंगलवार से छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़े:पनामा पेपर लीक मामला – ईडी द्वारा की गई 5 घंटे की पूछताछ के बाद दफ्तर से बाहर निकली ऐश्वर्या राय

मंगलवार से जारी है छापेमारी


एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न निदेशालय इन कंपनियों पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। छापेमारी तड़के शुरू हुई और दिन के अंत तक जारी रहेगी।  इन कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के परिसरों और कार्यालयों की तलाशी ली जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो विभाग को मोबाइल फोन कंपनियों द्वारा कथित कर चोरी के संबंध में एक गुप्त सूचना मिली थी और फॉक्सकॉन परिसर के अंदर रेड्मी कार्यालय में लगभग 4 बजे अचानक छापेमारी की। पूरे परिसर को सील कर दिया गया है और किसी को भी फॉक्सकॉन परिसर में प्रवेश करने या छोड़ने की अनुमति नहीं है। विभाग लगातार और राज्यों में बने कार्यालयों पर छापेमारी कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version