Indian Army Helicopter Crash: ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास शुक्रवार को एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा पीआरओ, गुवाहाटी के अनुसार, दुर्घटना स्थल सड़क से नहीं जुड़ा है और बचाव दल भेजा गया।

घटनास्थल पर पहुंच गई है रेस्क्यू टीम

गुवाहाटी डिफेंस पीआरओ ने बताया कि आर्मी का हेलिकॉप्टर टूटिंग से 25 किमी दूर सिंगिंग गांव के पास क्रैश हो गया. जहां ये हादसा हुआ, वो सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है। हालांकि, रेस्क्यू  टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।” जानकारी के मुताबिक सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र क्रैश हुआ है।  सर्च ऑपरेशन जारी है।  रुद्र सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है।  इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने भारतीय सेना के लिए बनाया है।  यह हल्के ध्रुव हेलिकॉप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड Mk-IV संस्करण है।

Must Read: Shivraj Patil: कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा-‘गीता में भी जिहाद है’

महीने की शुरुआत में भी हुआ था हादसा

रक्षा प्रवक्ता कर्नल एएस वालिया ने कहा कि “इस महीने की शुरुआत में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर बुधवार सुबह चीन के साथ सीमा के पास अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी।” उन्होंने बताया कि “`यह घटना सुबह करीब 10 बजे एक अग्रिम क्षेत्र में नियमित उड़ान के दौरान हुई थी । विमान में सवार दो पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया था। गंभीर रूप से घायल एक पायलट ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया था।”

Must Read: Ghaziabad Gang Rape Case: पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, कहा-‘पीड़ित महिला ने दोस्त के साथ मिलकर गढ़ी थी कहानी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version