NEW DELHI: भारतीय रेलवे ने गुजरात के गांधीनगर रेलवे स्टेशन की पूरी तरीके से काया पलट कर रख दी है।  रेलवे स्टेशन को फाइव स्टार होटल में तब्दील कर दिया गया है । यह भारत में पहली बार होगा जब रेलवे ट्रैक के ऊपर कोई फाइव स्टार होटल चलेगा। ये पूरा स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। साथ ही अलग से प्रेयर हॉल और बच्चों को दूध पिलाने की सुविधा होगी।

इसके साथ में होटल में हॉस्पिटल की सुविधा भी होगी। होटल में 300 कमरे होंगे। होटल में खाने पीने से लेकर आपको पूरा लग्जरी फील मिलेगा। रेलवे स्टेशन के अंदर बनी अयोध्या के राम मंदिर की फोटो लगाई गई है जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

रेल मंत्रालय का भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (IRSDC) रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना का नेतृत्व कर रहा है। जिसमें देश के सभी स्टेशनों को ट्रैवल हब में तब्दील करने का टारगेट है। रेलवे होटल योजना के बारे में बात करते हुए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने कहा-यह एक अनूठा मॉडल है… डिजाइन इस तरह से बनाया गया है कि नीचे की पटरियों पर ट्रेनों से कोई कंपन या शोर महसूस नहीं होगा। लोगों से कोई आवाज नहीं सुनाई देगी। उन्होंने आगे कहा कि- विदेशों में रेलवे स्टेशनों पर फाइव स्टार होटल आम बात है लेकिन भारत में गांधीनगर पहला रेलवे स्टेशन होगा, जिसमें पटरियों के ऊपर फाइव स्टार की सुविधा होगी।

Share.
Exit mobile version