बीते दिनों टीवी डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की तरफ से प्रोफेट मोहम्मद के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद से देश में माहौल गरमा गया है। देश ही नहीं विदेश में भी नूपुर शर्मा का विरोध हो रहा है। इस बीच ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड ने एक अहम फैसला लेते हुए देश भर के उलेमा और बुद्धिजीवियों को टीवी चैनलों की बहस में हिस्सा न लेने की हिदायत दी है।

इस बारे में शुक्रवार को बोर्ड के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने यह जानकारी दी है उन्होंने बताया है कि बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैयद राबे हसनी नदवी, उपाध्यक्ष मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी, मौलाना काका सईद अहमद उमरी, मौलाना सैयद शाह फखरुद्दीन अशरफ ने संयुक्त बयान में उलेमा को हिदायत दी है कि वह टीवी चैनलों की बहस में हिस्सा न ले जिनका मकसद मुसलमानों का उपहास करना और उनका मजाक उड़ाना है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से नूपुर शर्मा के खिलाफ यूपी के कई जिलों में लगातार उग्र प्रदर्शन और बवाल देखा जा रहा है। वहीं प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी की तरफ से योगी सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। इस बीच सपा विधान परिषद सदस्य और प्रवक्ता सुनील साजन ने पार्टी की तरफ से टीवी चैनलों की तरफ से होने वाली डिबेट के बहिष्कार का ऐलान किया है।

सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि देश में माहौल को खराब करने के मकसद से टीवी चैनलों पर ऐसे डिबेट जानबूझकर करवाए जा रहे हैं जिससे बीजेपी का एजेंडा सेट हो सके। ऐसे तमाम डिबेट का समाजवादी पार्टी बहिष्कार करती है आज ही सपा प्रवक्ता ने लिखा कि हालांकि बेरोजगारी, महंगाई, माताओं, बहनों बेटियों की सुरक्षा के मुद्दे पर हमारी आवाज हमेशा मुखर रहेगी।

इससे पहले शुक्रवार को अखिलेश यादव ने बिना किसी का नाम लिए उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भड़की हिंसा को लेक पर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने इस दंगे के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि भड़काऊ बयानबाजी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।उन्होंने कहा की किसी धर्म के अनुयायियों की भावनाओं को आहत करने का कोई भी प्रयास निंदनीय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version