NEW DELHI: आयकर विभाग ने गुरुवार को देश भर में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर छापेमारी की। विभाग की टीमें दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान स्थित दफ्तरों पर पहुंची हैं और कार्रवाई जारी है। कहा जा रहा है कि संस्थान में काम करने वाले कई लोगों के घरों पर भी रेड की है। इतना ही नहीं कर्मचारियों के  मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं और किसी को भी ऑफिस के अंदर आने और बाहर जाने की मनाही है। एक तरह से सबको नजरबंद कर दिया गया। रात भर काम करने वाले कर्मचारियों को भी घर नहीं जाने दिया गया।अधिकारियों का कहना है कि ये इनके काम का प्रोसेस  है और पंचनामा होने के बाद ही बार जानें दिया जाएगा

जानकारी के मुताबिक संस्थान जो भी खबर पब्लिश कर रहा है उसे पहले रेड करने आए अधिकारी पढ़ रहे हैं इनकी इजाजत के बाद ही खबर को पब्लिश किया जा रहा है। वहीं अधिकारियों के पास रेड करने का कोई खास कारण साफ नहीं है। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी कोरोना के दौरान सही आंकड़ों को दिखाने की वजह से हो रही है। मामले पर भास्कर का कहना है कि उन्होंने कोरोना काल में बिना डरे निष्पक्ष पत्रकारिता कर मौत के आंकड़ों और गंगा नदी में बहती लाशों,टेस्टिंग, राम मंदिर जमीनी विवाद और खाली वैक्सीन लगाने जैसे गंभीर मुद्दों का खुलासा किया था जिससे सरकार डर गई है। यह भी पढ़े Income Tax Raid : बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप का बढ़ाया हौसला।

भारत समाचार के मीडिया हाउस पर भी छापा

दैनिक भास्कर के अलावा आज सुबह ही रीजनल चैनल भारत समाचार के दफ्तर में आईटी ने रेड की। इतना ही नहीं आईटी की टीम ने भारत समाचार चैनल के प्रधान संपादक के घर पर भी छापेमारी की। टीम संपादक ब्रजेश मिश्रा के गोमती नगर में विपुल खंड के आवास पहुंची है। जहां छापेमारी जारी है। संपादक ब्रजेश मिश्रा ने कहा कि वो इन रेड से डरने वाला नहीं है और वह यूपी की 24 करोड़ की जनता के साथ खड़ा था और खड़ा रहेगा। गौरतलब है कि ब्रजेश मिश्रा पत्रकारिता जगत में अपनी तेज तरार पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं..उन्होंने सीधा सरकार से सवाल करने वाला पत्रकार माना जाता है।वहीं भारत समाचार के ही स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह के घर पर भी छापा मारा गया है।

नेताओं ने की आईटी रेड की आलोचना

आईटी की रेड का विरोध करते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय झूठ पार्टी की सच्चाई उजागर करने की सजा मिली है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा-दैनिक भास्कर के बाद भारत समाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा और स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह के घर पर छापा…आप तक भारतीय झूठ पार्टी की सच्चाई पहुंचाने की सजा मिल रही है। बृजेश मिश्रा बेशक निर्भीक निडर साहसी पत्रकार हैं…जो भाजपा सरकार को हमेशा आईना दिखाते रहते हैं।

एक दूसरे ट्वीट में  उन्होंने कहा-भारत समाचार देश के करोड़ों पिछड़ों, दलितों, शोषितों वंचितों, हाथरस जैसी घटना की सच्चाई कोरोना में हुए घोटाले की सच शिक्षक भर्ती घोटालों की सशक्त आवाज बनने की सजा दे रही है…हिटलरशाही सरकार आप कितने भी छापे डालो आप सच की आवाज को नहीं दबा सकते…भाजपा सरकार के पाप का घड़ा भर चुका है।

वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी मौजूदा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा-भारत समाचार के कार्यालय पर IT की रेड, भाजपा को अंत की ओर ले जाएगी, उन्होंने लिखा की ये लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर करारा हमला है, यूपी की जनता इनको सबक सिखाएगी।

Share.
Exit mobile version