राजधानी दिल्ली में हनुमान जयंती के दौरान जहांगीरपुरी में हुए हिंसा के बाद आज नॉर्थ एमसीडी ने यह के अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्यवाही की। एमसीडी अधिकारियों ने आस्थायी अतिक्रमण हटाने के समय छप्परों को 7 बुलडोजर के मदद से हटाया गया है।

जानकारी के अनुसार अतिक्रमण हटाने के दौरान इस अभियान में 8 ट्रक और 4 मिनी टाटा ट्रकों को तैनात किया गाया l जिसके बाद 70 से 80 कर्मचारियों को और पुलिस बल को तैनात किया गया| कार्यवाही के दौरान यातायात को सुगम बनाने के लिए और पब्लिक के आवा जाहि को ध्यान में रखते हुए पैदल।मगर अतिक्रमण हटाने का एक प्रयास है। इसके साथ ही कुशल सिनेमा के पास लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया। यह कार्य अभियांत्रिक विभाग और स्वस्थ विभाग द्वारा संयुक्त दल द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें : Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के अभियान पर सुप्रीम कोर्ट ने 2 हफ्ते की लगाई रोक

एमसीडी अधिकारियों के अनुसार इस तरह के अतिक्रमण हटाने के अभियान स्थानीय पुलिस को पूर्व सूचना के साथ एमसीडी अधिनियम 1957 की धारा 321,322,323,325 के तहत निगम द्वारा सभी वार्डो में नोटिस चलाए जाते है। वहीं इस मामले पर दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि यह अभियान उत्तरी दिल्ली नगर निगम की एक नियमित प्रक्रिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version