दिल्ली के जहांगीरपुरी में सी ब्लॉक में हुई हिंसा के कारण अब तक पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन अब इस मामले में दो और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर आरोप है कि हिंसा के दौरान आरोपियों ने कांच की बोतलों से हमला किया था। इसी के साथ यह जानकारी भी सामने आई कि दोनों मुख्य आरोपी अंसार के करीबी हैं।

दोनों का हिंसा में अहम रोल

दिल्ली पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनका नाम जफर और बाबुद्दीन है। आरोप है कि दोनों आरोपियों ने हनुमान जयंती पर निकले जुलूस पर कांच की बोतलों से हमला किया था। इतना ही नहीं यह दोनों तलवार भी लहरा रहे थे। इन दोनों का हिंसा में अहम रोल बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों आरोपी रिश्ते में सगे भाई बताए जा रहे हैं।

शोभायात्रा पर पथराव किया

वहीं दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास अनुसार समेत 9 आरोपी हैं। जिन से लगातार पूछताछ की जा रही है। बता दें कि जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर कुछ लोग शोभायात्रा निकाल रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव किया। इस घटना के बाद जहांगीरपुरी में हिंसा भड़क गई। इस घटना में 8 पुलिसकर्मी समेत 9 लोग घायल हुए। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया।

यह भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच बच्चों में रहस्यमई बीमारी ने दी दस्तक, हेपेटाइटिस के 169 मामले आए सामने

8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

हिंसा के मामले में 23 अप्रैल को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पांच आरोपियों को अदालत ने 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था। पांचों आरोपियों में अंसार, सलीम, सोनू, आहे, दिलशाद शामिल है। इसके अलावा कोर्ट ने चार आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के लिए भेजा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version