देश के कई राज्यों में इन दिनों लगातार तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में भी आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद लगाई गई है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार आदि राज्यों में अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी तापमान बढ़ता ही नजर आने वाला है।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश, राजस्थान विदर्भ में अगले 5 दिनों तक हीटवेव चलने वाली है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश झारखंड पश्चिम बंगाल उड़ीसा के कुछ इलाकों में 30 अप्रैल तक हीट में की स्थिति बनी रहेगी। लेकिन इन सबके बीच कुछ राज्यों में बारिश होने का भी अंदेशा लगाया गया है। गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी मुंबई की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े: Alwar: 300 साल पुराने मंदिरों को तोड़ने खिलाफ BJP और साधु-संतों ने निकाली आक्रोश रैली

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार आज केरल, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद लगाई गई है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा असम मेघालय में 1 मई को भारी बारिश के आसार बताए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version