जैसलमेर में वायु सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। यह विमान भारत-पाक सीमा के पास सुदाशिरी गांव में दुर्घटना का शिकार हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस विमान का नाम MIG21 विमान इतना ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गया था कि दुर्घटना के तुरंत बाद प्लेन में सवार पायलट की मौत हो गई। प्लेन के क्रैश होने के पीछे खराब मौसम था ऐसा कहा जा रहा है। कुछ जानकारों का कहना है कि इस दुर्घटना के पीछे कोई तकनीकी खराबी हो सकती हैं। हालांकि अभी इस पूरे प्लेन क्रैश की एयरफोर्स द्वारा जांच की जाएगी। अभी मात्र इतनी ही जानकारी मिल पाई है कि भारत-पाकिस्तान सीमा के पास वायुसेना का एक दुर्घटना प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और इस दरमियान पायलट की मौत हो गई है।

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कही अहम बातें

दुर्घटना में पायलट की हुई मौत

सूत्रों के मुताबिक जब प्लेन जमीन पर गिरा तो उससे काफी तेज आवाज उत्पन्न हुई थी। इस आवाज के वजह से हे गांव वाले उसी स्थान पर जाकर इकट्ठे हुए थे जाकर प्लेन क्रैश हुआ था बाद में पूरी घटना की जानकारी प्रशासन तक पहुंचाई गई हालांकि इस दरमियान पायलट को बचाने की कोशिश की जा रही थी परंतु पायलट की बॉडी इतनी ज्यादा जल चुकी थी कि अंत में उन्होंने अपनी जान गवा दी।

ये भी पढ़े: अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा ने फैंस को बनाया अपना दीवाना, मात्र 7 दिनों में की करोड़ों की कमाई

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही तमिलनाडु के कुन्नूर में भी एक भयंकर प्लेन क्रैश हुआ था। इस दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत के साथ 13 अन्य लोगों की भी मौत हो गई थी। एक ऐसी घटना राजस्थान के बाड़मेर में भी घटी थी। हालांकि इस घटना में पुलिस ने खुद को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। परंतु अब ऐसी घटनाआएं दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं। इन सबके बीच एयरफोर्स के सामने यह सवाल खड़ा होता है कि आखिर ऐसी क्या कमी छूट रही है जिसके कारण इतने अत्याधुनिक फाइटर जेट क्रैश हो रहे हैं?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version