महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 100 से ज्यादा के सामने आ चुके हैं जिसको देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लागू किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस में जारी कर दी है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में ओमीक्रोन के 20 नए के सामने आ चुके हैं। मुंबई में 11 केस ,पुणे में 6, सतारा में 2 तो वही अहमदनगर में 1 केस मिला है। इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के कुल केस 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

ये भी पढ़े: जैसलमेर- भारत-पाक सीमा के पास वायुसेना का प्लेन हुआ क्रैश, पायलट की दुर्घटना में मौत

महाराष्ट्र में क्या खुला और क्या बंद रहेगा?

एक तरफ जहां क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए किसी भी तरह के जमावड़े को मंजूरी नहीं दी गई हैं, तो वही नाइट कर्फ्यू के दौरान 4 लोगों से ज्यादा लोग भी इकट्ठा नहीं हो पाएंगे। होटल, रेस्टोरेंट, जिम, स्पा और सिनेमा 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। शादियों में बंद हॉल में 100 तो वही खुली जगहों में कुल 250 लोग शामिल हो पाएंगे। यही नियम राजनीतिक धार्मिक आयोजनों पर भी लागू होगा।

ये भी पढ़े: Ludhiana court Blast में मारे गए व्यक्ति की हुई पहचान

BMC ने दुबई से आने वाले सभी यात्रियों पर लगाई सख्ती

कोरोनो के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामलो को देखते हुए बीएमसी ने सख्त कदम उठाते हुए दुबई से आने वाले सभी यात्रियों सख्त निर्देश जारी किए। बीएमसी ने कहा “दुबई से आने वाले सभी यात्री जो मुंबई के निवासी है उन्हें अनिवार्य रूप से 7 दिन का होम क्वॉरेंटाइन का सामना करना पड़ेगा। साथ ही आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराना होगा। महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में रहने वाले लोग जो इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आएंगे उन्हें सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। उनके लिए वाहनों का इंतजाम किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version