जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकियों के सफाये के लिये कई सारे सर्च अभियान चलाये जा रहे हैं। ये सभी अभियान केन्द्र सरकार और जम्मू कश्मीर की पुलिस की तरफ से चलाये जा रहे हैं। जिनके परिणाम बेहद अच्छे आ रहे हैं। कभी आतंक की घाटी कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर में आज आतंक बेहद कम हो गया है। लोग खुल में घूम सकते हैं। ऐसे ही एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। ये एनकाउंटर कल शाम शोपियां के मेल्होरा इलाके में शुरू हुआ था। इस इलाके में तीन आतंकियों के छिपे रहने की खबर सामने आयी थी। जिसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया और एक आतंकी मारा गया। खबरों की मानें तो जेनापोरा के मेल्हुरा इलाके में आतंकी एक बड़ी घटना को अंजाम देकर भागने वाले थे। लेकिन सुरक्षआबलों ने आतंकियों के सभी मनसूबों पर पानी फेरते हुए उन्हें घेर लिया। जिसमें एक आतंकी की मारा गया। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की 55 आरआर की एक संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर इलाके को खाली करा कर तलाशी अभियान शुरू किया है। 


इस बीच एक खबर जम्मू कश्मीर के आनंतनाह से भी आयी है। जहां पर आतंकियों ने ड्यूटी से लौट रहे जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ पर गोलियां चलाकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर की पुलिस जांच में जुट गई है। इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने CRPF को निशाना बनाया था। जिसमें एक जवान घायल हो गया। घाटी में छिपकर बैठे पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ इस हमले के पीछे माना जा रहा है। आपको बता दें, जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकियों का खात्मा हो रहा है। एक के बाद एक लगातार आतंकी मारे जा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version