मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनावी बयान बाजी के साथ-साथ नेताओं बदजुबानी खूब देखने को मिल रही है। राजनीति में अंधे हुए नेता पहले तो एक दूसरे पर ही निशाना साधते थे। लेकिन अब वो महिलाओं पर अश्लील बयानबाजी करते हुए बाज नहीं आ रहे हैं। अभी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल का बीजेपी मंत्री इमरती पर किया गया घटिया बयान का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि, राज्य के बीजेपी मंत्री ने ऐसी ही एक घटिया टिप्पणी कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी के लिये कर दी है। जिसकी वजह से कांग्रेस पर हल्ला बोलने वाला मध्य प्रदेश के सीएम बैकफुट पर आ गये हैं।शिवराज सिंह कैबनिट में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी पर भद्दी टिप्पणी कर दी है।मंत्री और बीजेपी उम्मदीवार बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए उनकी पत्नियों का ब्यौरा मांगते हुए कहा है कि, विश्वनाथ सिंह अपनी पहली और दूसरी पत्नी की जानकारी दें और बताएं कि, पहली और दूसरी औरत कहां है?


वहीं कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह ने बिसाहूलाल सिंह को जवाब देते हुए कहा है कि, वह मेरी धर्मपत्नी हैं। मैंने उनसे शादी की है और मेरे दो बच्चे हैं। मैं उनको बताना चाहूंगा कि मैंने 15 साल पहले उनसे शादी की थी। मैं बिसाहूलाल के खिलाफ मानहानी का केस करूंगा।”बिसाहूलाल सिंह के इस बयान के बाद सियासी पारा चढ़ गया है। जो कमलनाथ महिला पर की गई अश्लील टिप्पणी पर बीजेपी की तरफ से घेरे जा रहे थे। उन्हें अब कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया है।कांग्रेस ने बिसाहूलाल के इस बयान पर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा है कि, कल कलनाथ के एक शब्द को पकड़कर सीएम शिवराज ने मौन रखा, अब वह क्या करेंगे? अब सीएम शिवराज को मंत्री बिसाहूलाल पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।इस तरह कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग शुरू हो गई है। 28 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के जरिये कांग्रेस के कमलनाथ सत्ता में वापसी के सपने देख रहे हैं। अब उन्हें इसमें कितनी सफलता मिलती है। इस पर सभी की नजर टिकी हुई है

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version