भारत राज्य झारखंड के बाद अब बिहार और उत्तर प्रदेश में भी आस्था के लिए कमरे की मांग को लेकर संग्राम छिड़ गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में जहां नमाज के लिए कमरे की मांग हो रही थी वही बिहार में हनुमान चालीसा के लिए अलग कमरे की मांग हो रही है। बिहार बीजेपी के विधायक ने हनुमान चालीसा के लिए अलग कमरे की मांग की थी उसी जगह कानपुर के विधायक ने उत्तर प्रदेश के लिए विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरे की मांग की है। इसके पहले झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए मांग की गई थी और अब यह बात उत्तर प्रदेश बिहार तक भी पहुंच गई है जिस तरह से यहां पर कमरे की मांग की जा रही है उस तरह से इस बात को लेकर विवाद जारी है। सपा की लहर ने कहा कि नमाज पढ़ने के लिए परेशानी होती है इसलिए सरकार को नमाज के लिए अलग हॉल या कमरा अलॉट करवाना चाहिए। उत्तर प्रदेश कानपुर के विधायक इरफान सोलंकी द्वारा यह मांग की गई। 

बीजेपी की तरफ से हनुमान चालीसा के लिए मांग

भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने बिहार में विधानसभा में हनुमान चालीसा के लिए अलग कमरे अलॉट करवाने के लिए कहा है और कहा है कि मंगलवार को हनुमान जी के लिए खास दिन होता है इसलिए उस दिन छुट्टी होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : तालिबान द्वारा काबुल में की गई फायरिंग, पाकिस्तान रैली का जमकर विरोध

दोनों का बराबर हक

इसके अलावा हरी भूषण ठाकुर ने यह भी कहा कि चाहे वह नमाज है हनुमान चालीसा दोनों ही बराबर है इसीलिए संविधान को दोनों को बराबरी से लेना चाहिए ना कि दोनों में कोई तुलना करना चाहिए ईश्वर एक है और सब की आस्था भी महत्वपूर्ण है। इसलिए लोगों की आस्था को देखते हुए हमारी बातों पर गौर करना चाहिए।

इस विवाद को देखते हुए बिहार के पूर्व अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि जिसको आस्था होती है वह कहीं पर भी अपनी आस्था को पूरा कर देता है उसे किसी भी जगह की जरूरत नहीं होती है चाहे वो नमाज हो या फिर पूजा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version