भले ही तालिबान स्थानीय लोगों की सुरक्षा का दावा करता हो लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। बार-बार अफगानिस्तान में तालिबान अपनी क्रूरता की हदें पार कर रहा है। अब तालिबान ने अफगानिस्तान में एक बार फिर फायरिंग कर कई लोगों को नुकसान पहुंचाया है। विरोध प्रदर्शन करने जमा हुई लोगों को भीड़ को सड़क से हटाने के लिए तालिबानी संगठन ने उन पर गोलियां बरसा दी। गनीमत रही की अभी तक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

https://twitter.com/AsvakaNews/status/1435142070335803395


पाकिस्तान द्वारा पंजशीर में किए गए हमले का कर रहे विरोध

काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली के लोग जमा होकर नारेबाजी कर रहे थे। तभी तालिबानी संगठन ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। बता दें कि पिछले महीने तालिबानी संगठन के सत्ता में आने के बाद से ही कुछ दलों ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया था।एक स्थानीय मीडिया आउटलेट असवाका न्यूज ने बताया कि तालिबान ने काबुल में राष्ट्रपति भवन के पास जमा हुए प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। प्रदर्शनकारी काबुल सेरेना होटल की ओर मार्च कर रहे थे, जहां पिछले हफ्ते से पाकिस्तान आईएसआई निदेशक ठहरे हुए हैं। बता दें कि रविवार को तालिबान ने भी पंजशीर पर हमला किया था जिसमें कई स्थानीय लोगों के घायल होने की खबर थी।

यह भी पढ़े:तालिबानी सरकार में फेरबदल..अब मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद संभालेंगे अफगानिस्तान की कमान

आज बन सकती है अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार


पाकिस्तान विरोधी रैली में शामिल लोग पाकिस्तान द्वारा पंजशीर में किए गए हमले का विरोध कर रहे हैं। ये विरोध प्रदर्शन तीन दिन से चल रहा है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबानी संगठन अपनी सरकार बनाने की तैयारी कर रहा है। बीते हफ्ते ही नई सरकार की घोषणा होनी थी लेकिन किन्हीं कारणों से हो नहीं पाई थी लेकिन अब नई सरकार ने लिए नये नेता का नाम सामने आ रहा है। कहा जा रहा है कि अब अफगानिस्तान की कमान  मुल्ला हसन अखुंद संभालेंगे। इससे पहले मुल्ला बरादर का नाम बड़े नेता के तौर पर सामने आ रहा था लेकिन अब मुल्ला हसन अखुंद को कमान सौंपने का फैसला किया गया है। तालिबान नेता के हवाले से द न्यूज ने कहा कि अमीरुल मोमिनीन शेख हिबतुल्ला अखुनजादा ने खुद मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद को रईस-ए-जम्हूर, या रईस-उल-वजारा या अफगानिस्तान के नए प्रमुख राज्य के रूप में प्रस्तावित किया था। मुल्ला बरादर अखुंद और मुल्ला अब्दुस सलाम उनके प्रतिनिधि के रूप में काम करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version