दिल्ली से महज ढाई घंटे की दूरी पर बड़ी आतंकी साजिश बेनकाब हुई है। हरियाणा के करनाल जिले से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार बरामद विस्फोटकों में तीन आईईडी भी शामिल हैं। चंडीगढ़, करनाल आईबी की टीम पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हुई हैं। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो आतंकियों ने दिल्ली को दहलाने की साजिश रची थी। गनीमत ये रही कि चाक-चौबंद सुरक्षा एजेंसियों की वजह से इन्हें दिल्ली पहुंचने से पहले ही पकड़ लिया गया।

बसताड़ा टोल प्लाजा से गिरफ्तार चारों संदिग्ध आतंकी
करनाल और दिल्ली के बीच 118 किलोमीटर का फासला है। माना जा रहा है कि अगर आतंकी दिल्ली पहुंचने में कामयाब हो जाते तो बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते थे। चारों संदिग्ध आतंकवादियों को गुरुवार सुबह 4 बजे करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आतंकियों के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। ये सभी इनोवा गाड़ी में जा रहे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे।

इनोवा से तीन आईईडी, पिस्तौल और 31 कारतूस जब्त
आतंकी एक इनोवा में सवार होकर करनाल के रास्ते दिल्ली पहुंचने की फिराक में थे। लेकिन हाल ही में पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा और तमाम खुफिया इनपुट की वजह से सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह अलर्ट थीं। आतंकियों की इनोवा से हथियारों का जखीरा जब्त हुआ है। गाड़ी से एक पिस्तौल, तीन आईईडी और 31 कारतूस बरामद हुए हैं।

बब्बर खालसा से आतंकियों का संबंध
आईबी की रिपोर्ट पर नाका लगाया गया और इनकी गिरफ्तारी हुई है। घटना के तुरंत बाद ही आसपास के जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। करनाल में नाके लगा दिए गए हैं। आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों का संबंध बब्बर खालसा से है।

ड्रोन से आतंकियों को हथियारों की सप्लाई
अब तक की जांच में इस पूरी साजिश में पाकिस्तान लिंक की बात भी सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए बब्बर खालसा के संदिग्ध आतंकियों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई की गई थी। उनके कब्जे से गोला-बारूद के कंटेनर भी पकड़े गए हैं। पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा से आतंकियों के संबंध बताए जा रहे हैं। बम डिस्पोजल स्क्वॉड की टीम मौके से मिले विस्फोटकों को निष्क्रिय करने में जुटी है।

यह भी पढ़े: जोधपुर हिंसा: राजस्थान के जोधपुर में कर्फ्यू की दो दिन के लिए और बढ़ाई, इंटरनेट सेवा भी रहेगा बंद

महाराष्ट्र के नांदेड़ जाने की फिराक में थे आतंकी?
पुलिस का कहना है कि पकड़े गए चारों संदिग्ध बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस के मुताबिक तीन संदिग्ध आतंकी पंजाब के फिरोजपुर जिले के रहने वाले हैं और चौथा संदिग्ध लुधियाना का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के रास्ते ये संदिग्ध आतंकी महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि इस आतंकी नेटवर्क के तार पाकिस्तान से जुड़े हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version