Kartavya Path: दिल्ली का ‘कर्तव्य पथ’ आज से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। इसी के साथ सेंट्रल विस्टा वेन्यू की खूबसूरती का दीदार भी किया जा सकता है। आज से आम जनता ‘कर्तव्य पथ’ की खूबसूरती का दीदार कर सकती है। इसे काफी शानदार तरीके से बनाया गया है। यहां घूमने आने वाले लोगों के लिए कई सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। सेंट्रल विस्टा वेन्यू में लोगों को अब गाड़ी पार्क करने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पर्याप्त पार्किंग की सुविधा के साथ-साथ मुक्त पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है। लेकिन बाद में एनडीएमसी की तरफ से शुल्क भी लिया जा सकता है।

पीएम मोदी ने राष्ट्र को किया समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल गुरुवार को ‘कर्तव्य पथ’ का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र को समर्पित किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का भी अनावरण किया। बता दे कि इंडिया गेट से राष्ट्रपति भवन की तरफ जाने वाले रास्ते को पहले ‘राजपथ’ कहा जाता था लेकिन अब इसका नाम बदलकर ‘कर्तव्य पथ’ किया गया है। कर्तव्य पथ जहां अपनी भव्यता की वजह से लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हैं, वही यहां घूमने आने वाले लोगों को हर राज्य के जायके का तड़का भी मिलेगा।

Also Read: Central Vista Avenue Inauguration: पीएम मोदी ने किया सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन, कहा गुलामी के प्रतीक को हमने आज पीछे छोड़ दिया

कई राज्यों के फूड स्टॉल लगाए जाएंगे

यहां कई राज्यों के फूड स्टॉल लगाए जाने की कवायद भी शुरू की गई है। इन फूड स्टॉल के स्वादिष्ट व्यंजन पर्यटकों के मुंह में पानी ला सकते हैं। यहां घूमने फिरने के साथ-साथ आप अपने पसंदीदा राज्यों के व्यंजन का आनंद ले सकते हैं। यहां करीब 3 किलोमीटर के रास्ते के दोनों तरफ हरे भरे पेड़ और रंग बिरंगे फूल देखने को मिलेंगे जिससे आपका मन भी उत्साहित होगा। खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए यहां पर शानदार पानी के झरने लोगों का मन मोह लेंगे। ‘कर्तव्य पथ’ पर जगमगाती लाइट्स का दृश्य देखने लायक होगा।

Also Read: Queen Elizabeth: ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ का निधन, 10 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version