Vodafone: वोडाफोन टेलीकॉम कंपनी ने सरकार को 10 रुपए प्रति शेयर पर हिस्सेदारी की पेशकश की है। टेलीकॉम सेक्टर की कंपनी वोडाफोन आइडिया में सरकार हिस्सेदारी खरीदने के लिए भी तैयार है। सरकारी कर्ज में डूबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन कंपनी के शेयर की कीमत 10 रुपए या उससे अधिक पर स्थिर होने के बाद सरकार हिस्सेदारी लेगी। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सेबी का एक मानदंड है कि खरीदारी सेम प्राइस पर होनी चाहिए।

10 रुपए के नीचे कारोबार कर रहा

वोडाफोन के शेयरों को 10 रुपए या उससे अधिक पर स्थिर होने के बाद ही डीओटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी देती है। बता दें कि वीआईएल के शेयर 19 अप्रैल से 10 रुपए के नीचे कारोबार पर है। वित्त मंत्रालय से वोडाफोन आइडिया में हिस्सेदारी लेने की मंजूरी भी मिल चुकी है। सरकार ने बीते साल टेलीकॉम कंपनियों को दिए गए राहत पैकेज में स्पेक्ट्रम की किस्त और एजीआर के बकाया रकम पर ब्याज को 4 साल में चुकाने का विकल्प दिया था।

Also Read: Neeraj Chopra Diamond League Final: डायमंड ट्रॉफी में कामयाबी प्राप्त कर नीरज चोपड़ा बने पहले भारतीय, रचा एक नया इतिहास

ब्याज शेयर में कन्वर्ट किया

सरकार ने कहा था कि जो ब्याज बनेगा उसे कंपनी के शेयरों में कन्वर्ट कर सकती है। ‌ वोडाफोन आइडिया पर अप्रैल-जून तिमाही में 1,99,080 लाख करोड़ का कुल कर्ज बकाया था। बता दें कि वोडाफोन आइडिया का शेयर 0.51 फीसदी की गिरावट के साथ 9.70 रुपए पर बंद हुआ है। अब वोडाफोन आइडिया पर सरकार की जो रकम बकाया है उस पर करीब 16 हजार करोड रुपए ब्याज बनता है। उसे शेयरों में बदलने का फैसला लिया गया है।

Also Read: Apple New Products Delivery Date: इस दिन से कर सकते है एप्पल के नए प्रोडक्ट की बुकिंग, जानें डिटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version