Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया है। गुप्तकाशी की ओर जाने वाला हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। केदारनाथ धाम से 2 किलोमीटर की दूरी पर गरूड़चट्टी के पास खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमे 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। इसमें एक पायलट और 6 पैसेंजर शामिल हैं। बताया जा रहा है की ये हादसा फॉग और पुअर विजिबिलिटी की वजह से हुआ है। किसी जगह टकराने के बाद हेलीकॉप्टर गिरने लगा जिसके बाद ब्लास्ट हो गया।

कोहरे के कारण हुआ है हादसा

गरूड़चट्टी के पास एक पहाड़ीनुमा मैदान में डेड बॉडीज के चिथड़े पड़े हुए हैं। कहीं शरीर से अलग पड़ा हाथ दिख रहा है तो कहीं दूसरे अंग। जिस वक्त हादसा हुआ वहां  घने बादल छाए थे और जबरदस्त कोहरा था। ओलावृष्टि के बीच ही हेलिकॉप्टर की आग को बुझाया गया। प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। दरअसल हेलिकॉप्टर को केदारनाथ जाने में कई बार दो संकरी घाटियों से होकर गुजरना पड़ता है। कोहरे और बादलों के बीच ये सफर जानलेवा हो जाता है।

Must Read: Gujarat Election: चुनाव से पहले, गुजरात ने प्रति वर्ष 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर की घोषणा की

पुष्कर सिंह धामी और अमित शाह ने किया शोक व्यक्त

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि “केदारनाथ के समीप गरुड़चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है।  राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।  इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।” गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त कियाऔर कहा कि “केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है।  इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।  ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।

Must Read: NIA ने किया आतंकी ठिकानों पर प्रहार, पंजाब से लेकर दिल्ली-राजस्थान समेत 50 जगहों पर छापेमारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version