Hanuman Chalisa Controversy: हनुमान चालीसा पाठ को लेकर उठे विवाद के बीच अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी को उनकी वकील ने अवैध बताया है। बता दे कि कल नवनीत राणा ने मुंबई में उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया था। जिसको लेकर शिवसैनिकों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं नवनीत राणा के घर शिवसैनिक भी पहुंच गए।

गिरफ्तारी से पहले स्पीकर को अनुमति

नवनीत राणा और उनके विधायक पति के वकील रिजवान मर्चेंट का कहना है कि गिरफ्तारी से पहले स्पीकर को अनुमति लेनी चाहिए थी। लेकिन किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई मुंबई पुलिस ने शनिवार शाम को दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई हैं। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ऐलान किया कि वे दंपति से मिलने खार थाने गए। इस घटना के बाद पूरे महाराष्ट्र में हलचल मच गई।

खार थाने से निकलने के बाद किरीटो के एक ट्वीट में हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शिवसेना के गुंडों ने खार थाने पर भारी पथराव किया। मेरी गाड़ी के शीशे टूटे और मैं घायल हो गया। अब मैं बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच रहा हूं। पुलिस थाने के अधिकारी का कहना है कि राणा दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और मुंबई पुलिस अधिनियम की धारा 135 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े: अमित शाह ने कहा, 77900 तिरंगे लहराकर तोड़ा पाक का रिकॉर्ड, इतिहासकारों ने बाबू कुंवर सिंह के साथ किया अन्याय

शिवसेना एनसीपी की सरकार और बीजेपी पार्टी खुलकर आमने सामने आई हैं। महाराष्ट्र में इन घटनाओं को लेकर रात भर ड्रामा चलता रहा। विपक्ष ने शिवसेना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया तो सत्तारूढ़ दल ने पलटवार किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version