कानपुर में हुए तिहरे हत्याकांड से पूरा कानपुर दहल उठा है। राजा मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ सुशील कुमार ने अपने ही पत्नी और दो बच्चों को मार डाला। आरोपी डॉक्टर सुशील कुमार को फॉरेंसिक विभाग अध्यक्ष के पद से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही कार्रवाई की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।यह भी पता चला है कि उसकी प्रोफेसरशिप भी खतरे में है। उसने जो शोधपत्र लगाए थे वह भी गड़बड़ है।

वहीं डॉक्टर सुशील कुमार की दिनचर्या रहन-सहन और उनके स्वभाव को और ज्यादा पता लगाने के लिए पुलिस ने जब अपार्टमेंट के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों के करीब 30 दिनों के फुटेज ए पेन ड्राइव में जुटाए हैं। फुटेज से खुलासा हुआ है कि डॉक्टर अपनी ही दुनिया में खोया रहता था। सिर्फ काम पर ही आने जाने के लिए फ्लाइट से निकलता था और रास्ते में अगर कोई शख्स से भेंट हो जाए तो बात तक नहीं करता था।

फुटेज खंगाल आ गया तो पता लगा कि 30 दिनों में महज 75 बार तो फ्लैट से बाहर आया था। 52 बार काम पर जाने के लिए निकला था पत्नी और बच्चों के साथ कभी एक साथ नहीं निकला। ना ही कभी एक साथ घूमने गया। किसी भी फोटोस में उसे ना तो मुस्कुराते देखा गया ना ही किसी से बातचीत करते हुए देखा गया।

कुछ फुटेज में उसके पास से गुजर रहे अपार्टमेंट में रहने वाले लोग उसे शिष्टाचार में नमस्कार करते नजर आए, लेकिन डॉक्टर ने किसी का भी जवाब नहीं दिया। वहीं दो फुटेज में काली पन्नी में कुछ सामान कर ले जाते नजर आया। पुलिस को पन्नी में बेहोश करने वाली दवा या हत्या में इस्तेमाल की जाने वाली हथौड़ी लाने की आशंका है।

अपार्टमेंट के सिक्योरिटी गार्ड व सुपरवाइजर शिवपाल ने बताया कि अपार्टमेंट में कई परिवार रहते हैं, लेकिन डॉक्टर जैसा सनकी कोई नहीं था। आम दिनों में जब डॉक्टर मिलता था तो वह उसे सलाम करता था, लेकिन कभी कोई जवाब नहीं मिलता था।गार्ड के अनुसार त्योहार के मौके पर भी टोकने पर डॉक्टर कभी कोई जवाब नहीं देता था। उसके इस स्वभाव को लेकर पूरे अपार्टमेंट में चर्चाएं होती थीं।

वही सोसाइटी में इस हत्याकांड के बाद से दहशत का माहौल है। बच्चे और महिलाएं अपने घर से निकलने में भी कतरा रहे हैं। यही वजह है कि सोसाइटी में धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version