यूपी में देश के कई हिस्सों की तरह लॉक डाउन लगा हुआ है। इस बीच जरूरत की चीजे ही खुली हुई हैं। यूपी में कोरोना के चलते 17 मई तक लॉक डाउन लगा हुआ है। लॉक डाउन के चलते बहुत सारे लोगों को परेशानी हो रही है। लॉक डाउन के कारण सबसे ज्यादा परेशान मादक पदार्थों का सेवन करने वाले लोग हैं। कोरोना के चलते सभी शराब की दुकानों पर ताला लगा हुआ है। लेकिन अब यूपी में शराब की दुकानें खोलने के आदेश दे दिए गए हैं। यूपी में आज नोएडा और गाजियाबाद सहित कई हिस्सों में शराब की दुकानें खोल दी गई। इन दुकानों के खुलते ही भारी संख्या में शराब के शौकीन उमड़ पड़े। हालांकि इस दौरान कई दुकानों पर खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कर रहे थे और की जगहों पर भीड़ ने इस नियम की धज्जियां उड़ा दीं। शराब के शौकीनों ने बिना कोरोना की परवाह किए बगैर जमकर शराब खरीदी। आपको बता दें, गाजियाबाद प्रशासन ने शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलने के आदेश किए हैं। इस दौरान ठेकों के बाहर आज सुबह से ही लंबी लाइन नजर आई। यूपी में शराब विक्रेता वेलफेयर असोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बंद पड़ी शराब की दुकानों को खोलने की मांग की थी। जिसके बाद आज शराब की दुकानें खोली गई हैं।
शराब की दुकान खोलने के बाद कुछ नियम लागू किए गए हैं।शराब खरीदने के दौरान सभी दुकानदारों को मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब बेची जाएगी। इसके साथ ही सभी दुकानों पर सैनिटाइजर रखना जरूरी होगा। कोरोना के बीच शराब की दुकानें खुलने से दुकानों पर काफी भीड़ देखी जा रही है। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version