नई दिल्ली: कोरोना देश में कहर बनकर टूटा है. संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है, लेकिन इस बीच राजधानी दिल्ली से एक अच्छी खबर सामने आई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर कहा कि, “दिल्ली में लोगों को वैक्सीन देने की मुहिम तेज गति से आगे बढ़ रही है. इस समय केवल दो कंपनियां वैक्सीन बनाने का काम कर रही हैं. यदि कुछ और कंपनियों को यह काम दिया जाता है तो वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ जाएगा.”

दूसरी कंपनियां भी कर सकती है वैक्सीन का निर्माण
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि, “दूसरी कंपनियां भी वैक्सीन बना सकती हैं. केंद्र को चाहिए कि वे दूसरी कंपनियों को भी शामिल करें और बड़े पैमाने पर वैक्सीन का प्रोडक्शन करे. दिल्ली में अब कुछ ही दिनों का वैक्सीन उपलब्ध है और दिल्ली के लोगों को वैक्सीन की जरूरत है. इस समय दिल्ली के लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां काफी हद तक केस कम हो गए हैं और हम यही स्ट्रैटजी लेकर आगे बढ़ रहे हैं.”

कोरोना की तीसरी लहर के लिए करनी होगी तैयारी
कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली को कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए तैयारी करनी चाहिए. दिल्ली में जिस स्तर पर बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जा रहा है, दिल्ली प्रतिदिन 30,000 मामले सामने आने पर भी इससे निपटने में सक्षम रहेगी. उम्मीद है कि दिल्ली में महामारी की दूसरी लहर अपने चरम को पार कर चुकी है. हालांकि, अभी किसी तरह की ढील नहीं दी जा सकती.

Share.
Exit mobile version