बिहार विधानसभा चुनावों का एलान हो चुका है। इसके साथ ही बिहार में दल बदल की राजनीति अपने पूरे चर्म पर पहुंच गई है। बिहार में इतने सारे राजनैतिक दल सीएम पद के दावेदार बनकर खड़े हैं, कि कहना मुश्किल है पूर्ण बहुमत किसे मिलेगा? यही कारण है कि, बिहार में गठबंधन की मानों बाढ़ सी आ गई हो। छोटी हो या बड़ी पार्टी सभी एक दूसरे के सहारे पर खड़ी नजर आ रही हैं। जिसकी वजह से नेताओं में सीटों को लेकर जंग चल रही है। सीट अगर फाइनल हो भी जा रही है तो विधानसभा क्षेत्र को लेकर युद्ध शुरू हो गया है। ये चुनाव भले ही नेताओं के लिये बड़ी चुनौती हो लेकिन राजनीति पर नजर रखने वालों के लिए ये एक बेहद दिलचस्प चुनाव है क्योंकि बिहार में अपने ही अपनों को काटने पर लगे हुए हैं।


जहां एक तरह लालू के महागठंबधन की हवा निकलती हुई दिख रही है तो हीं दूसरी तरफ एनडीए के अपने ही आंखे दिखा रहे हैं। जिसकी वजह अभी तक एनडीएम के रूठे नहीं मान सकें हैं। इस राजनैतिक उथल पुथल के बीच आज शाम को एनडीए की बैठक होने जा रही है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,गृह मंत्री अमित शाह,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल होंगें। आज केंद्रीय संसदीय बोर्ड विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम फैसला लेगा। इसके साथ ही बीजेपी के सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की भी बैठक आज होगी। आपको बता दें, एलजेपी और एनडीए के बीच सीटों के लेकर घमासान देखने को मिल रही है। अब आज केंद्रीय संसदीय बोर्ड विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम फैसला लेगा। एनडीए से एलजेपी की सीटों को लेकरे या तो बनेगी या फिर दोनों की राहे जुदा होंगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version