Mumbai: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर देश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. महाराष्ट्र में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। इसी कड़ी में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान कार्यबल के सभी लोग लॉकडाउन के पक्ष में दिखे। हालांकि बैठक में यह फैसला नहीं हो पाया कि लॉकडाउन 7 दिनों के लिए होगा या फिर 14 दिनों के लिए। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर टास्क फोर्स के सभी सदस्यों ने लॉकडाउन पर सहमती जताई।

शेख असलम ने क्या कहा:
लॉकडाउन लगाने को लेकर टास्क फोर्स की हुई बैठक में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि, “बैठक में कुछ लोगों का मानना था कि लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए लगाया जाए, जबकि कुछ लोग 3 हफ्ते के लॉकडाउन के पक्ष में थे. इस संबंध में सोमवार को फिर बैठक होगी” इससे पहले कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

बैठक में कोरोना से बचाव पर चर्चा:
सीएम उद्धव ठाकरे के साथ टास्क फोर्स की हुई बैठक में कोरोना से बचाव पर चर्चा हुई. दरसल महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 9,989 नए मरीज सामने आए. ऐसे में राज्य सरकार बेहद सक्रिय हो गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन लगाने पर पक्ष और विपक्ष दोनों में सहमती है। वहीं सीएम के साथ हुई बैठक के बाद राज्‍य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आज कहा, “सर्वदलीय बैठक में हालांकि लॉकडाउन पर कोई औपचारिक फैसला नहीं हुआ, लेकिन मुख्यमंत्री सख्त लॉकडाउन के पक्ष में लगते हैं. बैठक में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा हुई”

Share.
Exit mobile version