साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक के कर्ता धर्ता में से एक रहे लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा का ट्वीट चर्चा में बना हुआ है।इसके पीछे की वजह उनका पीएम मोदी को तारीफ करना। जनरल दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट करते हुए बताया कि उन्हें पीएम मोदी का फोन आया था। इस फोन कॉल के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया की पीएम मोदी की ये कॉल उनकी बहन की बीमारी से संबंधित है।

उन्होंने बताया की उनकी बहन स्तन कैंसर से जूझ रही है। लेकिन पीएम मोदी ने उन्हें भरोसा दिया कि उनकी बहन के इलाज के काम में आने वाली दवा को मंजूरी देने और खरीद की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। आपको बता दें कि जनरल हुड्डा की बहन सुषमा हुड्डा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर उनसे कैंसर की नई दवा को भारत में मंसूरी देने की मांग की थी। उन्होंने ट्विटर पर भी इस पत्र को साझा किया था दीपेंद्र सिंह ने सुष्मा हुड्डा के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अगर भारत सरकार इस नई दवा को अनुमोदन देती है तो, उनकी बहन जैसी कैंसर के कई रोगियों को जिंदगी की एक उम्मीद बन सकती है।

उन्होंने अपने ट्वीट को प्रधानमंत्री कार्यालय और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए ट्वीट किया मैं इस ट्वीट की शुरुआत यह स्वीकारते हुए करता हूं कि मेरी निजी हित है, सुषमा हुड्डा मेरी बहन है। वह कई सालों से कैंसर के मरीज है और उन्हें लेकर आशा रखना मुश्किल होता जा रहा है। अगर निजी भावनाओं को अलग रखा जाए तो इस नई दवा को मंजूरी मिलने से उनके जैसे कई लोगों को जीवन के लिए संघर्ष करने का मौका मिल सकता है।

बता दें कि शनिवार दोपहर बाद लगभग 3:00 बजे सुषमा हुड्डा ने ट्वीट किया, कि वह बड़ी उम्मीद के साथ इस मामले में पीएम से अपील करती है कि Trodelvy दवा को भारत के बाजार के लिए मंजूरी दे दी जाए। उन्होंने लिखा कि इस दवा से कई लोगों को नई जिंदगी मिल सकती है।

वही 3:53 पर जनरल डीएस हुडा ने अपनी बहन के इस ट्वीट पर पीएम मोदी से दखल की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर भारत इस दवा को मंजूरी देती है तो इससे कई मरीजों का भला होगा।

शाम को पौने सात बजे ले. जनरल हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें पीएम मोदी का फोन आया था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उनके केस पर चिंता व्यक्त की है और इस पर गौर करने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा की उनका फोन आने पर विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, पीएम ने भरोसा दिया है कि इस मामले पर विचार किया जाएगा. एक भारतीय होने पर गर्व है और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर भी गर्व है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version