दिल्ली में संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण वीकेंड कर्फ्यू अभी जारी रहेगा। लेकिन सरकार ने अभी बाजार खोलने के फार्मूले पर विचार किया है बाजार अभी ऑड इवन के तहत ही खोले जाएंगे। संक्रमण केस कम होने पर सरकार पाबंदी हटाने का प्रस्ताव रख सकती है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अभी पाबंदियों को हटाने की मंजूरी नहीं दी है।

दिल्ली में कोरोना मरीजों के बढ़ने पर पाबंदियां लगाई गई। इन पाबंदियों में वीकन्ड कर्फ्यू, ऑड ईवन के तहत बाजारों का खुलना, प्राइवेट दफ्तरों का बंद होना। इसके अलावा शिक्षण संस्थाओं को भी बंद रखना। बाजारों में व्यापारियों ने ऑडी वन के तहत दुकान खोलने का विरोध किया। लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह प्रक्रिया चालू रखी।

यह भी पढ़े:- CM आवास के बाहर धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, किसानों की मांग को लेकर शिवराज से गए थे मिलने

भारत में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के मामले 3,47,254 दर्ज किए गए। 703 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा कई महीनों बाद 700 से ज्यादा मौतें दर्ज हुई है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बेशक कम आ रहे हैं लेकिन मौत का आंकड़ा भी चिंताजनक है। फिलहाल दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या 68730 है इसके अलावा कोरोनावायरस का कुल आंकड़ा 25503 हो गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version