Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विकास नगर इलाके में गंदा पानी पीने से करीब 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि सभी लोग डायरिया से पीड़ित है। अब डायरिया से पीड़ित भर्ती मरीजों की संख्या बढ़कर 16 के करीब हो गई। जलकल विभाग के जूनियर इंजीनियर सूर्यमणि यादव का कहना है कि दूषित पानी पीने के पीछे का कारण तलाशा जा रहा है।

दूषित पानी की आपूर्ति

जूनियर इंजीनियर ने कहा कि 1 महीने से अधिक समय से दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही हैं। पानी का रंग भी पीला है और उसमें से तेज दुर्गंध भी आती है। नाले से गुजरने वाली दो पानी की पाइप लाइनों की आपूर्ति काट दी गई और दो पानी के टैंकरों को इलाके में भेजा गया। लखनऊ उत्तर विधायक नीरज बोरा ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया है।

Also Read: Up News: यूपी के छात्रों की बढ़ी मुश्किलें, स्कूल यूनिफार्म में नहीं मिलेगी, सार्वजनिक जगहों पर एंट्री,आदेश जारी

अभियान चलाने का निर्देश

इस घटना पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने भी क्षेत्र का निरीक्षण किया है और डायरिया को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम को विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। जिला अधिकारी का कहना है कि जलकल विभाग को समस्या का समाधान होने तक पानी के टैंकर उपलब्ध करने का निर्देश दिया गया है। जबकि एलएमसी को क्षेत्र की पूरी तरह से सफाई करने का निर्देश दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version