फ्रांस में हुई हत्याओं को लेकर भारत में बवाल है। उर्दू के मशहूर शायर मुनव्वर राना चर्चा में हैं। फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के विवादित कार्टून की वजह से कई हत्याएं हुईं। इस पर मुनव्वर राना ने हमलों को जायज बता दिया फिर हंगामा शुरू हुआ। हंगामा बढ़ा तो मुनव्वर राना ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने हमलों को जायज नहीं कहा है। कत्लेआम को जायज बताए जाने के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इस पर मुनव्वर राना का एक और बयान सामने आया। उन्होंने कहा, मैं अपनी बात पर कायम रहूंगा। मुझे फ्रांस की घटना पर सच बोलने की जो भी सजा मिलती है वह मंजूर है। इसके साथ ही मुनव्वर राना ने यह भी कहा कि मैं इन लोगों की तरह नहीं जो मुकदमे वापस कराते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं। अगर मुझ पर कोई भी गुनाह साबित हुआ तो बीच चौराहे पर मुझे शूट कर दो। मुनव्वर राना ने यह भी कहा कि 69 साल के शायर को चाहे जेहादी बना दो सच बोलना नहीं छोड़ूंगा। मेरे खिलाफ बुजदिलों ने किसी के इशारे पर कार्रवाई की। अपने बयान के लिए मैं माफी तो कतई नहीं मांगूंगा। फिर चाहे फांसी हो जाए।

FIR दर्ज कराने वाले दारोगा पर भड़के राना

FIR दर्ज कराने वाले दारोगा पर मुनव्वर राना जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि, मुझे इस FIR के बारे में जानकारी नहीं है अगर मुझे पता होता तो मैं खुद थाने चला जाता। मुझे नहीं मालूम था अभी मुझे किसी ने दिखाया कोई दीपक पांडे नाम का दरोगा है जिसने मेरे ऊपर यह एफआईआर दर्ज करवाई है। मैं किसी दीपक पांडे नाम के दरोगा को नहीं जानता और जिस भी दरोगा ने यह मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है मुझे पता है यह हाईस्कूल फेल नकल करके पास होने वाले दरोगा है। मुनव्वर राना के बयान पर अपना केस नहीं दर्ज करा सकते हैं। मैं अपने बयान पर आज भी कायम हूं मैंने सियासत पर कभी अपना दल नहीं बदला।

बलिया हत्याकांड पर राना के सवाल

FIR दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा, मैंने कोई ऐसी बात नहीं की है और मैं दुनिया में कत्ल की हिमायत नहीं करता हूं लेकिन जब बल्लभगढ़ में निकिता मारी गई तो मैंने ट्वीट किया था कि दोनों मुसलमान लड़कों को ले जाकर उसी जगह गोली मारना चाहिए। राना ने पिछले महीने बलिया के रेवती क्षेत्र में हुए गोलीकांड का जिक्र करते हुए सवाल किया, बलिया में एक दलित को मार दिया गया। वहां का विधायक कह रहा है कि मैं इसको जायज समझता हूं। तब आपकी हिम्मत नहीं हुई उसके खिलाफ मुकदमा करने की।

Share.
Exit mobile version