देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसकी वजह से आम हो या खास सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं। आपको बता दें, कोरोना की अभी तक कोई भी ऐसी दवाई नही बन सकी है। जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। जिसकी वजह से कोरोना लगातार बढ़ता ही जा रहा है और कब तक बढ़ता रहेगा कोई नहीं जानता है। इस बीच महाराष्ट्र के मुम्बई में कुछ इलाकों में कोरोना का टेस्ट मुफ्त में किया जाएगा। आपको बता दें, देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है और इसमें भी सबसे ज्यादा मुम्बई प्रभावित है।

इसलिये मुंबई में अब मुफ्त कोविड-19 टेस्ट होगा। मुम्बई में आज से महानगरपालिका ने 244 जगहों पर मुफ़्त कोरोना टेस्ट की सुविधा दे दी है। मुम्बई मे रहने वाले लोगों को कोरोना के लक्षण लगने पर 1916 नंबर पर संपर्क करना होगा। उसके बाद उनका मुफ्त मे टेस्ट किया जाएगा। आपको बता दें,  मुंबई में अब तक 54 इलाकों में ही मुफ्त में कोरोना के टेस्ट हो रहे थे। लेकिन अब 244 नये स्थानों में भी यह सुविधा दे दी गई है। बीएमसी शासित क्लिनिक, अस्पतालों में यह सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही इन 300 स्थानों मे होने वाले मुफ्त कोरोना टेस्ट का लोग लाभ ले सकेंगे। इसके साथ ही

अन्य जगहों पर एंटीजन टेस्ट की सुविधा दी जाएगी। अगर आप कोरोना मुक्त इलाकों में मिल रही कोरोना टेस्ट की मुफ्त सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो आप http://stopcoronavirus.mcgm.gov.in  वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं। इन इलाकों में रोजाना सुबह 10 से 12 बजे के बीच इन 244 जगहों पर टेस्ट किए जाएंगे। टेस्ट कराने के लिये पीड़ित को इन स्थानों पर ही जाना पड़ेगा। यहां पर पहले से किसी भी तरह की बुकिंग की कोई सुविधा नहीं दी गई है।इसके साथ ही आपको बता दें, महाराष्ट्र और मुम्बई में कोरोना के टेस्ट सस्ते में हो रहे हैं। कोरोना टेस्ट की कीमत अब ज़्यादा से ज़्यादा 1800 रुपये देने होंगे।

लैब में यह टेस्ट 980 रुपये में होगा तो वहीं, कोविड सेंटर में टेस्ट किए जांने पर 1400  रूपये में होगा। घर पर बुलाकर अगर टेस्ट कराए गए तो 1800 रुपये देने होंगे। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले ने मुम्बई की जनता को बड़ी राहत दी है। महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 16,83,775 तक पहुंच चुका है और 44,024 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। राज्य में 1,25,109 कोरोना मरीज सक्रिय हैं। इसके साथ ही 15,03,050 लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version